Suchnaji

Bhilai गोली कांड: अपराधी का ठिकाना ध्वस्त, BSP के अनफिट ब्लॉक से 17 कब्जेदार, अवैध हॉस्टल से 18 लोग बेदखल

Bhilai गोली कांड: अपराधी का ठिकाना ध्वस्त, BSP के अनफिट ब्लॉक से 17 कब्जेदार, अवैध हॉस्टल से 18 लोग बेदखल
  • भिलाई स्टील प्लांट और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई।
  • सेक्टर 6 के अनफिट ब्लॉक से बाहर किए गए कब्जेदार।
  • भिलाई में गोली कांड करने वाले अपराधी अमित जोश यहीं रहता था।

सूचनजी न्यूज, भिलाई। भिलाई में गुंडागर्दी करने, किसी को भी चाकू और गोली मारने में माहिर अपराधी पर शुक्रवार को पुलिस और भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भिलाई में गोलीकांड करने वाले अपराधी अमित जोश के कब्जे वाले घर और धंधे को उजाड़ दिया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL के 47 हजार कर्मचारियों का मुद्दा लोकसभा में उठेगा, चंद्रशेखर, पप्पू यादव, विजय बघेल, ढुलू महतो से मुलाकात

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के अनफिट ब्लॉक के 17 घरों में कब्जेदार बसाकर 15 हजार रुपए सलाना वसूली का आरोप लगाया गया। साथ ही इसी ब्लॉक के साइड में हॉस्टल बनाकर 32 बच्चों को किराए पर रखा गया था।

सेक्टर 6 के सड़क नंबर 21 के अनफिट ब्लॉक में रहने वालों को बेदखल कर दिया गया है। 100 से ज्यादा पुलिस कर्मी, कई थाने की फोर्स और बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) के बल ने बेदखली की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

ये खबर भी पढ़ें : 13 साल बाद SAIL BSP कर्मी को मिला पेंशन लेटर, साढ़े 5 लाख एरियर, मूर्ति-मौलवी मांग रहे थे 50% दलाली, EPFO ने दी खुशी

घरों से सामान बाहर निकालने का समय दिया गया। इस बीच अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। कब्जे के मकान में रहने वालों का परिवार बिखल रहा था। हर कोई यही बोल रहा था कि एक की गुंडई से हर कोई परेशान हो गया।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Higher Pension: EPFO ने लौटाया है 30-35 लाख, मत कीजिए खर्च, आ रही ताजा खबर

1500 रुपए हर महीने एक आवास का अमित जोश को देते थे। जिसने गोली चलाई, उसके घर को उजाड़ना था, लेकिन यहां सबको बाहर कर दिया गया है। पुलिस और बीएसपी कार्रवाई के दौरान पूरे एरिया की घेराबंदी की गई थी। किसी तरह के विरोध से बचने का इंतजाम किया गया था, लेकिन किसी की कोई दाल नहीं गल सकी।

इसी बीच बीएसपी की 3 जेसीबी से अवैध निर्माण को तोड़ा गया। वहीं, हाथों में हथौड़ा लिए मजदूर दरवाजा-खिड़की को तोड़ते रहे। वहीं, सीढ़ी को भी ध्वस्त करने की तैयारी थी, ताकि दोबारा बिल्डिंग में कोई रहना शुरू न कर सके।

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Organisation: पीएफ एकाउंट में आने जा रहा ब्याज का पैसा, ऐसे करें चेक

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant)   के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) का अमला पहुंचा। वहीं, कई थाने की फोर्स ने पूरा साथ दिया।

बताया जा रहा है कि गोली कांड के बाद राज्य सरकार की काफी किरकिरी हुई। इससे बचने के लिए सरकार ने जिला प्रशासन पर नकेल कसी। इसके बाद पुलिस विभाग सक्रिय हुआ।

बीएसपी के साथ मिलकर अवैध ठिकानों को बर्बाद करना शुरू किया है। इसके साथ ही एक अन्य ठिकाने पर भी कार्रवाई होने वाली है। बीएसपी की टीम ने तैयारी कर ली है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP NEWS: QuestOn क्विज़ की चैंपियन बनी मैनेजर ऐमन अली और हिमांशु की टीम

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117