Suchnaji

e-Establishment Report Card: EPFO मेंबर और इम्प्लायर जरूर पढ़ें यह खबर

e-Establishment Report Card: EPFO मेंबर और इम्प्लायर जरूर पढ़ें यह खबर
  • EPFO की नई पहल, स्थापना E-Report पर रिपोर्ट कार्ड।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organisation) से खास खबर है। अपने हितधारकों और कवर्ड प्रतिष्ठानों के लाभ के लिए EPFO लगातार कार्यक्रम, मुहिम और स्कीमों के बारे में कार्य करता रहता है। इसी कड़ी में EPFO ने लॉन्च किया है स्थापना E-Report।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Higher Pension: EPFO ने लौटाया है 30-35 लाख, मत कीजिए खर्च, आ रही ताजा खबर

आर्टिकल्स की सीरीज में हम आपको यह E-Report के बारे में आज @Suchnaji.com News आपको महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है। यह जानकारी के लिए बहुत काम की हो सकती है।

ये खबर भी पढ़ें : EPF, ESIC, NPS पर सरकार की ताज़ा रिपोर्ट जारी, पेंशन का आंकड़ा करेगा हैरान

साथ ही जो Easy of Living तथा ease of doing business की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह Risk Assessment, Default का शीघ्र पता लगाने और नियोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए EPFO द्वारा एक बड़ी पहल की गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Organisation: पीएफ एकाउंट में आने जा रहा ब्याज का पैसा, ऐसे करें चेक

यह सुविधा, कवर किए गए प्रतिष्ठानों के विभिन्न मापदंडों की जानकारी एक मंच पर प्रदान करती है, जिससे पारदर्शिता, सूचना प्रसार और स्वस्थ प्रतिस्पर्धी को बढ़ावा मिलता रहती है। स्थापना E-Report समय-समय पर प्रतिष्ठानों के अनुपालन व्यवहार में परिवर्तन का पता लगाती रहती है। यह उपयुक्ता श्रम प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रतिष्ठानों को संवेदनशील बनाती है।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: EPFO की इस सौगात का उठाइए फायदा, वरना लूट लेंगे कंपनी वाले

इसका एक महत्व ये है कि इसके द्वारा डिफॉल्ट का अनुमान लगाने और सुधारात्मक उपाय करने में काफी मदद मिलेगी। स्थापना E-Report प्रतिष्ठानों के अनुपालन में कर्मचारियों की मांग को प्रोत्साहित करती है। इस तरह ये पहल प्रतिष्ठानों के अनुपालन पर एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करती है।

स्थापना E-Report के माध्यम से, कर्मचारियों और नियोक्ताओं के हितों की EPFO रक्षा करता है। कर्मियों और नियोक्ताओं को प्रोटेक्शन प्रदान करता है।

ये खबर भी पढ़ें : Nidhi Aapke Nikat 2.0 Camp: ईपीएफ पासबुक या पेंशन का टेंशन, पहुंचिए EPFO के कैंप में

तो यह थी स्थापना E-Report पर महत्वपूर्ण जानकारी। @Suchnaji.com News पर हम आपको पेंशन संबंधी ऐसी ही जानकारी देते आ रहे है। आप लगातार @Suchnaji.com News पढ़ते रहिए और निरंतर शेयर भी करते रहिए।

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Organisation: पीएफ एकाउंट में आने जा रहा ब्याज का पैसा, ऐसे करें चेक

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117