Suchnaji

Bhilai Steel Plant: देश का पहला बायोमेट्रिक पीड़ित मंच बना Bhilai में, ये हैं मुखिया

Bhilai Steel Plant: देश का पहला बायोमेट्रिक पीड़ित मंच बना Bhilai में, ये हैं मुखिया
  • भिलाई स्टील प्लांट में बेहतर व्यवस्था न होने का आरोप लगाया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल बीएसपी (SAIL BSP) में चेहरे से पहचान के माध्यम से हाजिरी लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन, विरोध में आवाज अब भी उठ रही है। ट्रेड यूनियन का आरोप है कि शोषण किया जा रहा है। अब तक आपने बहुत से ऐसे मंच देखे होंगे, जो किसी व्यक्ति, संस्था से संबंधित होता है। शायद देश का बायोमेट्रिक पीड़ित मंच भिलाई में बन गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Employees Pension Scheme 1995: बुजुर्ग नागरिकों की कौन परवाह करता है, डूबता हुआ सूरज…? मार्मिक पोस्ट

मंच का दावा है कि भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में बायोमेट्रिक पद्धति से अटेंडेंस लगाने की प्रक्रिया से हजारों कर्मचारी पीड़ित हैं। इसी भावना के साथ सैकड़ों कर्मचारी मिलकर बायोमेट्रिक अटेंडेंस प्रणाली का विरोध करने के लिए एकत्रित हुए और सबने बायोमेट्रिक पीड़ित मंच बनाया, जिसमें संयोजक के रूप में राजेंद्र परगनिहा को चुना गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai में BMS का राष्ट्रीय कार्यक्रम छोड़ गया ये संदेश, कहीं खुशी-कहीं गम

राजेंद्र परगनिहा का कहना है कि समस्त भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के कर्मचारियों से अनुरोध है कि बायोमेट्रिक पीड़ित मंच से जुड़ें। हम सब सामान्य से विशेष दिन के लिए आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। इसलिए आंदोलन को सफल बनाने के लिए आप सबका सभी प्रकार से सहयोग अपेक्षित है। ना प्लांट में बाथरूम, टॉयलेट की व्यवस्था है। ना ही रेस्टरूम है। न ही कैंटीन की अच्छी व्यवस्था है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant Biometric: कम स्पीड में जाना, घर लौटकर आना, लाश मत लाना, बदल दीजिए आदत

उससे भी ज्यादा हमारे हक के 39 महीने का एरियर भी बकाया है। और ना ही हम अब शिफ्ट ड्यूटी के कारण घरों में पानी पा रहे हैं। न ही अस्पताल जाने के लिए समय मिल पा रहा है। और भी अनेक समस्याएं हैं।

मंच ने अनुरोध किया है कि ओपन थिएटर सिविक सेंटर में दिन रविवार प्रातः 11:00 बजे बैठक में शामिल हों। सब ज्यादा से ज्यादा संख्या में बैठक में शामिल होकर आंदोलन को सफल बनाएं। जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : गुस्से में Durgapur Steel Plant के कर्मी बोले-अधिकारियों पर प्रबंधन उदार-धर्मार्थ, कर्मियों से सौतेला बर्ताव, ED P&A का घेराव

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117