Suchnaji

क्या बात है…बोकारो स्टील प्लांट ने 27 ठेकेदारों को दिया स्टार रेटिंग और सर्टिफिकेट, पढ़िए डिटेल

क्या बात है…बोकारो स्टील प्लांट ने 27 ठेकेदारों को दिया स्टार रेटिंग और सर्टिफिकेट, पढ़िए डिटेल
  • ठेकेदारों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और कार्यस्थल पर दुर्घटनाओं को न्यूनतम करने के प्रयासों लिए स्टार रेटिंग्स प्रदान की गई हैं।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) के मानव संसाधन (एलएंडडी) विभाग (Human Resources (L&D) Department) के मुख्य सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में बीएसएल में कार्यरत स्टार रेटेड कॉन्ट्रैक्टर्स को कांट्रेक्टर सेफ्टी मैनेजमेंट के तहत सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : 10 जुलाई को पता चलेगा FSNL का नया मालिक कौन, SAIL में फैला है जाल

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant)  में सुरक्षा मानकों को बढ़ावा देना और उन कॉन्ट्रैक्टर्स को प्रोत्साहित करना था जिन्होंने सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने में योगदान किया है।

ये खबर भी पढ़ें : श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने राज्य सरकारों की रिपोर्ट NHRC को भेजी, Amazon के श्रमिकों का भी जिक्र

कार्यक्रम में निदेशक प्रभारी बीके तिवारी, अधिशासी निदेशक (परियोजनाएँ, अतिरिक्त प्रभार सामग्री प्रबंधन) चित्त रंजन महापात्रा, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक (एच आर, अतिरिक्त प्रभार संकार्य) राजन प्रसाद, मुख्य महाप्रबंधक (एस एंड एफएस) बीके सरतापे, विभिन्न विभागो के मुख्य महाप्रबन्धकगण तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : ESIC और Employees Provident Fund Organization पर बाहर आई अंदर की बात

उल्लेखनीय है कि कांट्रेक्टर सेफ्टी मैनेजमेंट सेल (Contractor Safety Management Cell) में पहली बार बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) में लागू की गई है और ठेकेदारों को पहली बार इस प्रणाली के तहत स्टार रेटिंग दी गई है।

कार्यक्रम में 3 स्टार और इससे अधिक रेटिंग पाने वाले 27 ठेकेदारों को सर्टिफिकेट दिए गए। इन ठेकेदारों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और कार्यस्थल पर दुर्घटनाओं को न्यूनतम करने के प्रयासों लिए स्टार रेटिंग्स प्रदान की गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो इस्पात संयंत्र से बड़ी खबर, ब्लास्ट फर्नेस के वाटर टनल में उतरे DIC, दी ये सौगात

यह पहल कार्यस्थल में बेहतर सुरक्षा संस्कृति विकसित करने के प्रति बोकारो स्टील प्लांट की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और इसे और पुख्ता बनाने की दिशा में एक कदम है।

ये खबर भी पढ़ें : Rath Yatra 2024: महाप्रभु का नेत्र उत्सव में दिखा नवयौवन रूप, रथयात्रा के लिए श्री जगन्नाथ तैयार

सर्टिफिकेट वितरण समारोह की शुरुआत सुरक्षा शपथ से हुई। तत्पश्चात मुख्य महाप्रबंधक (एस एंड एफएस) बी के सरतापे ने सभी स्टार रेटेड कॉन्ट्रैक्टर्स तथा वरीय अधिकारियों का स्वागत, साथ ही कार्यक्रम की उपयोगिता पर चर्चा की। निदेशक प्रभारी बीके तिवारी ने अपने उद्बोधन में सुरक्षा की अहमियत को रेखांकित करते हुए सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले सभी स्टार रेटेड कॉन्ट्रैक्टर्स को बधाई दी तथा उनका उत्साहवर्धन किया।

ये खबर भी पढ़ें : Rath Yatra Fair 2024: पुरी में प्रभु जगन्नाथ का दर्शन करने वालों की प्यास बुझाएगा राउरकेला स्टील प्लांट

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक (एस एंड एफएस) अनिरुद्ध रामटेके ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन सहायक महाप्रबंधक (एस एंड एफएस) श्री कुमार रजनीश ने किया।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई टाउनशिप में हर संडे को मनेगा कम्युनिटी ड्राइ-डे

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117