Suchnaji

जिंदल स्टील एंड पॉवर: मैन ऑफ स्टील ‘बाबूजी’ की याद में मना फाउंडर्स डे

जिंदल स्टील एंड पॉवर: मैन ऑफ स्टील ‘बाबूजी’ की याद में मना फाउंडर्स डे
  • फाउंडर्स डे के अवसर पर जिंदल स्टील एंड पॉवर के रायगढ़ संयंत्र में आयोजित इनोवेशन वीक के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

सूचनाजी न्यूज, रायगढ़। जिंदल समूह के संस्थापक ओमप्रकाश जिंदल की 94वीं जयंती (94th Birth Anniversary of Jindal Group Founder Om Prakash Jindal) बुधवार को धूमधाम से मनाई गई। श्री जिंदल की प्रतिमा पर आदरांजलि देने के साथ सुबह शुरू हुए कार्यक्रम देर शाम तक जारी रहे। किरोड़ीमल नगर में विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट सामूहिक दुर्घटना बीमा का नवीकरण, 2390 रुपए प्रीमियम

इसमें सैकड़ों ग्रामीणों ने निशुल्क जांच, उपचार एवं दवाइयों का लाभ उठाया। इसके अलावा शहर और आसपास के सभी वृद्धाश्रमों, अनाथालयों और ऐसी सभी संस्थाओं में भोजन की व्यवस्था के साथ उनकी जरूरत के अनुरूप सामग्री उपलब्ध कराई गई। जिंदल आशा के विशेष बच्चों ने भी उत्साह के साथ श्री जिंदल का जन्मदिन मनाया। मुख्य समारोह में संयंत्र के आसपास के गांवों के बच्चों ने भी शानदार प्रस्तुति से सभी का मन जीत लिया।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर: भ्रष्टाचार के आरोप में सरपंच बर्खास्त, 6 साल तक नहीं लड़ सकते चुनाव

ओमप्रकाश जिंदल के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की शुरूआत जेएसपी परिसर में सेंट्रल बेरियर के पास सुबह 8 बजे हुई। यहां महापौर जानकी काटजू, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, पूर्व विधायक चैन सिंह सामले सहित अन्य अतिथियों के साथ कार्यपालन निदेशक पी.के. बीजू नायर एवं कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने जिंदल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

Jindal Steel and Power: Founder's Day celebrated in memory of Man of Steel 'Babuji'
जिंदल स्टील एंड पॉवर में धूमधाम से मनाया गया फाउंडर्स डे। – सुबह से देर शाम तक शहर से गांवों तक हुए विविध आयोजन।

ये खबर भी पढ़ें: हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह: राज्यपाल-सीएम के हाथों 68 को मिली पीएचडी की उपाधि, 48 को गोल्ड मेडल

ग्राम कोसमपाली एवं कोसमनारा की बालिकाओं द्वारा देशभक्ति की थीम पर नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी गई। इसके बाद जेएसपी फाउंडेशन की मदद से गांव-गांव में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए काम कर रहीं स्वास्थ्य संगिनियों ने जागरूकता का संदेश दिया।

ये खबर भी पढ़ें: Smart Traffic Management System पर नितिन गडकरी का राज्यसभा में बड़ा बयान

कार्यक्रम के दौरान महापौर श्रीमती काटजू, पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, पूर्व विधायक चैन सिंह सामले, कार्यपालन निदेशक श्री नायर, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव चौहान ने संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Mediclaim Scheme 2024-25: अब 18 अगस्त तक नवीनीकरण, बढ़ी तारीख

किरोड़ीमल नगर में लगाया गया हेल्थ कैम्प

जेएसपी फाउंडेशन द्वारा किरोड़ीमल नगर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से शुरू हुए एक दिवसीय कैम्प में गांव-गांव से सैकड़ों मरीज निशुल्क जांच एवं उपचार का लाभ उठाने के लिए पहुंचे। शिविर में पहुंचे ग्रामीणों को सभी तरह की स्वास्थ्य जांच निशुल्क उपलब्ध करायी गयी। साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनकी जांच की। मरीजों को दवाई भी पूरी तरह निशुल्क उपलब्ध करायी गयी। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने इसका लाभ उठाया।

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएस 95 पेंशन: पेंशनभोगियों के लपेटे में पीएम मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और ईपीएफओ, पढ़िए

संस्थाओं में भोजन, सूखे राशन के साथ आवश्यकतानुसार सामग्रियां दी गयीं

जेएसपी फाउंडेशन की टीम द्वारा फाउंडर्स डे के अवसर पर शहर में बुजुर्गों एवं बच्चों के लिए संचालित सभी संस्थाओं में भोजन की व्यवस्था की गयी थी। साथ ही उनकी जरूरत के अनुसार सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी। इस अवसर पर वृद्धाश्रम, उम्मीद, नयी उम्मीद, घरौंदा, नीलांचल सेवा समिति, संचार वृद्धाश्रम, बूढ़ी माई सेवा समिति, चक्रधर बाल सदन, आशा प्रशामक गृह, आशियाना, मातृ निलयम, अपना घर, समर्थ, नवजीवन आदि केंद्रों में भोजन की व्यवस्था के साथ ही उनकी जरूरत के अनुरूप सामग्री प्रदान की गयी।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी एससी-एसटी इम्प्लाइज एसोसिएशन विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, कोमल प्रसाद, रजिस्ट्रार तलब, सुनिल रामटेके का खिला चेहरा

उर्दना स्थित साईं मंदिर में भी जेएसपी द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। दोपहर 12 बजे से शुरू हुए भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

जिंदल आशा में विशेष बच्चों ने मनाया जन्मदिन

जिंदल आशा में विशेष बच्चों ने भी जिंदल समूह के संस्थापक ओपी जिंदल का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में कार्यपालन निदेशक पीके बीजू नायर, सीएचआरओ खिरोद बारीक, एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट अरविंद कुमार भगत, सत्येन्द्र सिंह सहित सीएसआर टीम ने हिस्सा लिया। बच्चों के साथ मिलकर केक काटने के बाद जेएसपी फाउंडेशन की ओर से उन्हें उपहार भी दिए गए।

ये खबर भी पढ़ें: मौत के बाद मजदूर के अंगों को निकाला ESIC सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने, बची 3 की जान, गुर्दा निकालकर…

इनोवेशन वीक के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

फाउंडर्स डे के अवसर पर जिंदल स्टील एंड पॉवर के रायगढ़ संयंत्र में आयोजित इनोवेशन वीक के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। समारोह में कार्यपालन निदेशक श्री नायर ने कहा कि बाबूजी श्री जिंदल नैसर्गिक अभियंता थे। उन्होंने इंजीनियरिंग की कोई डिग्री नहीं ली, लेकिन अपनी सोच और दूरदर्शिता के बूते वे बड़े से बड़े इंजीनियर्स को भी शिक्षा देते थे। जेएसपी में इनोवेशन का कल्चर रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai कांड: भिलाई स्टील प्लांट पूरी तरह से शांत, पैरेंट्स हो रहे अशांत…

इसे और भी आगे बढ़ाने के लिए इनोवेशन वीक जैसे आयोजन बड़े सहायक होते हैं। उन्होंने आयोजन की सराहना करते हुए सभी को नए विचार और नई तकनीक अपनाने के लिए प्रेरित किया।

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai कांड: भिलाई स्टील प्लांट पूरी तरह से शांत, पैरेंट्स हो रहे अशांत…

एसएसडी पूंजीपथरा में भी मनाया गया संस्थापक दिवस

पूंजीपथरा स्थित स्टील स्ट्रक्चरल डिवीजन में भी फाउंडर्स डे धूमधाम से मनाया गया। यहां बाबूजी ओपी जिंदल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ हुआ। तुमीडीह,पुंजीपथरा एवं सामारूमा के शासकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए स्पोकन इंग्लिश की कक्षाओं का उद्घाटन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: कर्मचारी पेंशन योजना 1995: पेंशन फंड का कॉर्पस तेजी से बढ़ा, लेकिन ईपीएस 95 पेंशन नहीं, लोकसभा में फंसी सरकार

इनमें लगभग 150 विद्यार्थी शिक्षा हासिल करेंगे। अमलीडीह स्थित नेत्रहीन बाल विद्या मंदिर में भोजन वितरण एवं विशेष बच्चों की संस्था में सूखा राशन उपलब्ध कराया गया। परिसर में पौधरोपण भी किया गया। ग्राम सामारूमा और तुमीडीह में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जेएसपी फाउंडेशन द्वारा किया गया। इस दौरान एसएसडी प्रमुख कौशल शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी एवं लेडिज क्लब की सदस्य शामिल रहे।

ये खबर भी पढ़ें: शिकायत निवारण रैंकिंग में पंजाब पूरे भारत में टॉप पर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117