Suchnaji

11 साल तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य अब नहीं रहे, शोक की लहर

11 साल तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य अब नहीं रहे, शोक की लहर
  • बुद्धदेव भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक लगातार 11 वर्षों तक पश्चिम बंगाल के सीएम रहे।

सूचनाजी न्यूज, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (Former Chief Minister Buddhadeb Bhattacharya)  अब नहीं रहे। पूर्व मुख्यमंत्री का गुरुवार सुबह 8.20 बजे लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने 80 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। उनके बेटे सुचेतन भट्टाचार्य ने उनके निधन की पुष्टि की थी। बुद्धदेव भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक लगातार 11 वर्षों तक पश्चिम बंगाल के सीएम रहे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Smart Traffic Management System पर नितिन गडकरी का राज्यसभा में बड़ा बयान

ज्योति बसु के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद बुद्धदेव भट्टाचार्य ने चार्ज संभला था। साल 2022 में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर घोषित पद्म भूषण पुरस्कार लेने से इनकार कर दिया था, जिसको लेकर वह काफी सुर्खियों में आए थे। निधन की खबर लगते ही पक्ष और विपक्ष के दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Mediclaim Scheme 2024-25: अब 18 अगस्त तक नवीनीकरण, बढ़ी तारीख

देश ने मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में बचे हुए बहुत कम सुसंस्कृत, प्रबुद्ध और विनम्र सज्जनों में से एक को खो दिया। बुद्धदेव भट्टाचार्य ने अपनी ईमानदारी, शासन और नेतृत्व से एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया है।

कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने सन 2000 से 2011 तक काम किया।

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएस 95 पेंशन: पेंशनभोगियों के लपेटे में पीएम मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और ईपीएफओ, पढ़िए

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया। शोक संदेश में लिखा-“पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन से व्यथित हूं। वे एक राजनीतिक दिग्गज थे, जिन्होंने प्रतिबद्धता के साथ राज्य की सेवा की। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। ओम शांति।”

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी एससी-एसटी इम्प्लाइज एसोसिएशन विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, कोमल प्रसाद, रजिस्ट्रार तलब, सुनिल रामटेके का खिला चेहरा

सीपीआई(एम) पश्चिम बंगाल की तरफ से शोक संदेश दिया गया। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री,सी पी आई (एम) के पोलित ब्यूरो के पूर्व सदस्य बुद्धदेव भट्टाचार्य को श्रद्धांजलि देने के लिए बल्लभपुर रानीगंज में शोक जुलूस निकाला गया।

Priyanka Gandhi Vadra ने कहा-पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य जी (Former Chief Minister Budhadev Bhattacharya) के निधन का दुखद समाचार मिला। दिवंगत व्यक्तित्व को नमन। शोक-संतप्त परिजनों एवं उनके समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।

ये खबर भी पढ़ें: मौत के बाद मजदूर के अंगों को निकाला ESIC सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने, बची 3 की जान, गुर्दा निकालकर…

केंद्रीय मंत्री व एमपी के पूर्व सीएम Shivraj Singh Chouhan ने शोक व्यक्त करते हुए कहा-पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों व समर्थकों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai कांड: भिलाई स्टील प्लांट पूरी तरह से शांत, पैरेंट्स हो रहे अशांत…

सीपीआई(एम) पश्चिम बंगाल की तरफ से एक्स पर बुद्धदेव भट्टाचार्य के बयान को साझा किया गया, जिसमें लिखा था कि हम वामपंथी यह मानते हैं कि व्यक्ति से ज्यादा विचारधारा,नीति और कार्यक्रम की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।”

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएस 95 हायर पेंशन छोड़िए नॉर्मल पेंशन भी नहीं बनी सीनियर मैनेजर की, 1990 से 2013 का रिकॉर्ड गायब, EPFO- BSP के उड़े होश

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117