Suchnaji

राउरकेला स्टील प्लांट के रोल शॉप में एक नया तोहफा, बना ‘समृद्धि चक्र’ गार्डन

राउरकेला स्टील प्लांट के रोल शॉप में एक नया तोहफा, बना ‘समृद्धि चक्र’ गार्डन
  • कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) ने उद्यान विकसित करने में रोल शॉप कर्मीसमूह के प्रयासों की प्रशंसा की।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) (SAIL Rourkela Steel Plant) के रोल शॉप विभाग (Roll Shop Department) द्वारा विकसित एक नए उद्यान ‘समृद्धि चक्र’ का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) एस.आर.सूर्यवंशी द्वारा किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: World Lion Day 2024: भिलाई स्टील प्लांट के मैत्रीबाग जू में अकेले है सौम्या, काट रही बची जिंदगी, पीएम मोदी का आया संदेश…

इस अवसर पर मुख्‍य महाप्रबंधक (मेकानिकल) आरएन राजेंद्रन, मुख्‍य महा प्रबंधक (डिजाइन और शॉप्‍स) रवि रंजन, मुख्‍य महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल), राजकिशोर मुदली, मुख्‍य महा प्रबंधक्‍ (सर्विसेज), एम.एन.वी.एस.प्रभाकर, मुख्‍य महा प्रबंधक (एम.एस), पीके.साहू, मुख्य महा प्रबंधक (एच.एस.एम. और ऑक्‍स), सुब्रत कुमार, महाप्रबंधक प्रभारी (रोल शॉप), एस.आर.मोहपात्र, विभागाध्यक्ष, अन्य अधिकारी और विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे। गण्‍यमान्‍यों ने इस अवसर पर पौधा रोपण भी किया।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट से 192 कर्मचारी बने जूनियर आफिसर, बधाई हो…पढ़िए नाम

अपने संबोधन में कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) ने उद्यान विकसित करने में रोल शॉप कर्मीसमूह के प्रयासों की प्रशंसा की और ‘हरा-भरा, साफ़ एवं सुन्दर’ शहर’ (‘ग्रीन एवं क्लीन स्टील’) के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कर्मचारियों को डीकार्बोनाइजेशन के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें ऊर्जा और कार्बन की बचत, लागत में कमी और संधारणीय स्टीलमेकिंग के अन्य लाभ शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें: बजट 2024: पुरानी पेंशन योजना, 8वें वेतन आयोग, GST और सार्वभौमिक पेंशन योजना को लेकर सड़क पर कर्मचारी

उद्यान का मुख्य आकर्षण ‘समृद्धि चक्र’ है, जो बड़े सौंदर्यपूर्ण रूप से डिज़ाइन किया गया स्मारक है जो समृद्धि, सुरक्षा और संधारणीयता के लिए आर.एस.पी. की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है। उद्यान में सजावटी रोशनी, आदिवासी कला की दीवार पेंटिंग और हरी-भरी हरियाली के साथ सुंदर रास्ते हैं, जो इसे बेहद आकर्षक बनाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: अगस्त क्रांति: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मी, वामपंथी दलों ने बजट के खिलाफ किया प्रदर्शन

प्रारंभ में सुब्रत कुमार ने सभा का स्वागत किया और आर.एस.पी. कर्मचारियों के बीच हरित और संधारणीय संस्कृति को बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डाला। महा प्रबंधक प्रभारी (रोल शॉप) समीर रंजन महापात्र ने कार्यक्रम के संक्षिप्त विवरणी के साथ एक रूप रेखा प्रदान किया, आर.एस.पी. प्रबंधन को उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया और सभी एजेंसियों और विभागों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन महा प्रबंधक (रोल शॉप), एमके.मुदाली द्वारा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट के कर्मचारी उतरे सड़क पर, निकाली रैली, पुलिस से धक्का-मुक्की

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117