Suchnaji

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन ने तिरंगे के साये में उत्पादन बढ़ाने और लाभ उठाने का दिया मंत्र

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन ने तिरंगे के साये में उत्पादन बढ़ाने और लाभ उठाने का दिया मंत्र
  • सेफी चेयरमेन एवं ओए अध्यक्ष ने बीएसपी के चहुमंखी विकास के लिए सभी सदस्यों से आह्वान किया।
  • गुलामी से आजादी मिली है, पर देश को बहुत सी चुनौतियों बेरोजगारी, प्रदूषण, गरीबी आदि समस्याओं से भी निजात नहीं मिली है।
  • ओए-बीएसपी द्वारा स्वामी विवेकानंद जनसेवा केन्द्र सेक्टर-10 एवं प्रगति भवन में ध्वजारोहण किया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन (BSP Officers Association) द्वारा 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद सेवा केन्द्र, सेक्टर-10 (मेंटेनेस आफिस) में और प्रगति भवन सिविक सेंटर () में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ध्वजारोहण सेफी चेयरमेन एवं ओए-बीएसपी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बन्छोर (SEFI Chairman and OA-BSP President Narendra Kumar Banchhor) ने किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Durg Crime: रात के अंधेरे में 10-15 लड़कों ने युवक को उतारा मौत के घाट

सेफी चेयरमेन एवं ओए-बीएसपी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बन्छोर (SEFI Chairman and OA-BSP President Narendra Kumar Banchhor) ने सभी उपस्थित सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि 15 अगस्त 1947 में भारत को गुलामी से आजादी मिली थी लेकिन पूर्ण स्वराज प्राप्त होने के बाद भी हमारे देश को बहुत सी चुनौतियों का जैसे- बेरोजगारी, प्रदूषण, गरीबी आदि समस्याओं से भी निजात नहीं मिली है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL NEWS: रिटेंशन आवास की गारंटी लेने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों की सैलरी से कटेगा लाखों रुपए, देखिए सबूत

हम सब को मिलकर राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने आरंभ से ही इस्पात के उत्पादन, उत्पादकता के अलावा भिलाई में शिक्षा, खेल, संस्कृति, कला आदि क्षेत्रों में भी प्रदेश व देश में अपना परचम लहराया है। सेफी चेयरमेन एवं ओए अध्यक्ष ने बी.एस.पी. (BSP) के चहुमंखी विकास हेतु सभी सदस्यों से आह्वान किया तथा पर्यावरण एवं सुरक्षा पर ध्यान केन्द्रित कर उत्पादन को अधिक से अधिक बढ़ाकर लाभार्जन अधिक अर्जित करने पर जोर दिया।

ये खबर भी पढ़ें: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के सदस्यों-पेंशनर्स ध्यान दें, एक-एक सवाल का मिलेगा जवाब

इस्पात क्षेत्र की सार्वजनिक उपक्रमों में पिछले 06 दशकों में देश के भिन्न स्थानों में इस्पात संयंत्रों के माध्यम से न सिर्फ रोजगार का सृजन किया है बल्कि स्वास्थ्य, शिक्षा, आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर तथा सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से अपने आसपास के क्षेत्र तथा पिछड़े, आदिवासी एवं वंचित वर्गों का समग्र विकास किया है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल रिफ्रेक्ट्री यूनिट भिलाई से निकली सड़क सुरक्षा जागरुकता रैली

आज देश में “मध्यम वर्ग“ के नाम से प्रसिद्ध, सुशिक्षित व सक्षम वर्ग मूलतः इसी प्रकार के सार्वजनिक उपक्रमों के कारण ही फलफूल पाया है और देश की आर्थिक प्रगति, आधारभूत संरचना विकास तथा शैक्षणिक उन्नति का कारण भी बनी है। विकास के इस समावेशी मॉडल को बचाने की सख्त जरूरत है जिससे कि एक मजबूत नागरिक एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सके। इस्पात क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों ने पिछले 60 वर्षों में राष्ट्र निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ओए-बीएसपी महासचिव परविन्दर सिंह ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी सदस्यों को 78वीं स्वतंत्रता दिवस के वर्षगांठ पर हार्दिक शुभकामनाएँ दी एवं कहा कि केवल तिरंगा फहराने मात्र से हम लोगों में देश भावना जागृत नहीं कर सकते अपितु वर्तमान पीढ़ी को अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए युवा वर्ग को आजादी के दौरान लोगों के संघर्ष, बलिदान से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करने का प्रयास निरंतर करते रहना है। जिससे भारत एक मजबूत राष्ट्र की रूप में स्थापित हो सके।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Township: रिटेंशन आवासों की गारंटी लेने वालों को बेदखल करेगा BSP, मचा हंगामा

इस अवसर पर ओए पदाधिकारीगण अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर, महासचिव परविन्दर सिंह, उपाध्यक्ष द्वय तुषार सिंह, अखिलेश मिश्रा, सचिव गण संजय तिवारी, ज्योति प्रकाश शर्मा, जोनल प्रतिनिधिगण अभिषेक कोचर, डीपीएस बरार, अब्दुल शरीफ, रेमी थॉमस, एस आर साहू, संतोष सिंह सहित पूर्व वरिष्ठ अधिकारीगण तपन सूत्रधार, विप्लव डे एवं बड़ी संख्या में अधिकारी गण एवं भिलाई के गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

ये खबर भी पढ़ें: सेल में नौकरी के साथ बी-टेक के लिए बोकारो में काउंसिलिंग, पढ़िए डिटेल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117