Suchnaji

छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने स्टूडेंट्स को किया बूस्टअप, जानें कहां हुआ यह इवेंट

छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने स्टूडेंट्स को किया बूस्टअप, जानें कहां हुआ यह इवेंट
  • एक्सपर्ट ने स्टूडेंट को आफ्टर एजुकेशन के बाद उठने वाले प्रश्न जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर दी जरूरी जानकारी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज  (Chhattisgarh Chamber of Commerce and Industries) की भिलाई इकाई के द्वारा ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम भिलाई के रुआबांधा स्थित सेंट थॉमस कॉलेज (St. Thomas College) में शुरू हुआ।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP: भिलाई इस्पात संयंत्र में ‘गुणवत्ता-2024’ Plant-level Workplace Management Project प्रतियोगिता में इन टीमों ने झटके पुरस्कार

‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ भिलाई चैंबर का एक प्रशंसनीय और जन-जागरूकता से ओत-प्रोत अभियान हैं। इसे बीते 08 साल से निरंतर महाविद्यालयों और विद्यालयों में संचालित किया जाता हैं। इस अभियान में प्रमुख चार विषयों पर विद्यार्थियों को अवेयर किया जा रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट: प्लेट मिल के अधिकारियों-कर्मचारियों को मिला शिरोमणि अवॉर्ड

स्वावलम्बन, स्वरोजगार, सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता जैसे प्रमुख मुद्दों पर चैंबर के महामंत्री अजय भसीन ने कहा कि विकसित भारत की तस्वीर आप युवाओं के स्वालंबन से ही पूर्ण हो सकता हैं। अमृतकाल एक स्वर्णिम मौका हैं। यहां हम आत्मनिर्भर होने के साथ ही साथ एक नए भारत को आकार देंगे और विकसित भारत का निर्माण कर सकते है।

ये खबर भी पढ़ें: कोरबा-अम्बिकापुर और गढ़चिरौली-बीजापुर-बचेली तक नई रेल लाइन पर बड़ी खबर, सीएम ने पीएम को कहा-थैंक्यू

भिलाई चैंबर के अध्यक्ष गारगी शंकर मिश्रा ने स्वरोजगार जैसे जरूरी मुद्दे पर विद्यार्थियों से कहा कि आप जॉब देने वाले बनें। स्वयं का व्यवसाय करें, आप स्टार्टअप का श्रीगणेश करें और दूसरों को जॉब दें। अध्यक्ष मिश्रा ने कहा कि किस तरह ओयो (OYO) स्टार्टअप हुआ। किस तरह आजकल चाय की फ्रेन्चाइजी दी जा रही है ये सभी नए सृजनशीलता और स्टार्ट का ही उदाहरण हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Breaking News: सेल मेडिक्लेम स्कीम नवीनीकरण की तारीख फिर बढ़ी, अब 25 अगस्त तक करें आवेदन

हेल्थ के सब्जेक्स पर असीम सहगल ने शरीर के लिए प्रोटीन के महत्व, मिनरल, विटामिन के इस्तेमाल पर बारीकी से बताया। उन्होंने कहा कि अपने एक भोजन में तीस फीसदी प्रोटीन, 30 फीसदी फाइबर और 60 फीसदी गुड कार्बोहाइड्रेट का मिश्रण करके संयमित भोजन करें। इस वर्कशॉप में CA प्रभजीत सिंह ने ‘आफ्टर एजुकेशन के बाद क्या’ जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर प्रकाश डाला।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन ने तिरंगे के साये में उत्पादन बढ़ाने और लाभ उठाने का दिया मंत्र

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दुर्ग ग्रामीण के विधायक (MLA) ललित चन्द्राकर ने इवेंट की तारीफ करते हुए कहा कि चैंबर व्यापारियों के साथ तो हमेशा खड़ा रहता ही है, ये भी प्रशंसनीय हैं कि विद्यार्थियों को भी जागरूक करता हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Assembly Election 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में 26 नवंबर के पहले हो जाएगा विधानसभा चुनाव, जानें बड़ी वजह

कार्यक्रम में विशेष तौर पर सेंट थॉमस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.रेमोन, महेश बंसल, राजमणि सिंह, सुमन कनोजे, राकेश मल्होत्रा, मनोहर कृष्णानी, शंकर सचदेव, प्रेम गहलोत, चिन्ना राव, हेमंत अरोरा और चैंबर के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के बाद पौधरोपण किया गया। मंच का संचालन सुनील मिश्रा ने किया।

ये खबर भी पढ़ें: Assembly Election Update: झारखंड और महाराष्ट्र में अभी क्यों नहीं हो रहे चुनाव, खुला राज

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117