Suchnaji

उत्पादन संबंधी पे के लिए कोक ओवन डिपार्टमेंट में प्रदर्शन, कर्मचारियों ने दिखाया दम

उत्पादन संबंधी पे के लिए कोक ओवन डिपार्टमेंट में प्रदर्शन, कर्मचारियों ने दिखाया दम

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। BSL अनाधिशासी कर्मचारी संघ (Non-Executive Employees Union) के मेंबर्स ने उत्पादन संबंधी पे के लिए कोक ओवन CGM दफ्तर के निकट तगड़ा प्रदर्शन किया हैं। प्रदर्शन में कोक ओवन में सेवारत अधिकांश कर्मचारियों ने हिस्सा लिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को दुर्ग से विशाखापट्टनम तक मिली नई एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

BAKS के अध्यक्ष हरिओम ने बताया कि SAIL मैनेजमेंट के एकतरफा बोनस / एएसपीएलआईएस फॉर्मूला और उक्त फॉर्मूले पर BMS, इंटक, HMS के लीडर्स के द्वारा सिग्नेचर करने के कारण BSL कर्मचारियों में बेहद आक्रोश व्याप्त हैं।

बीते दो साल में रिकॉर्ड प्रोडक्शन और लाभ के बावजूद भी BSL के कर्मचारियों को बोनस के नाम पर न्यूनतम राशि का भुगतान किया जा रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : कर्मचारियों के मुद्दे पर भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने की केन्द्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात, मिला पॉजिटिव जवाब, जानें

-SAIL का बीते दो साल में प्रदर्शन

-मद 2022-23 2023-24
-मैनपावर 49196 45700
(राशि करोड में)
-एबिटा 9379 12280
-PBT 2637 3688
-क्रूड स्टील 18.3 19.2 (MT)

ये खबर भी पढ़ें: तालपुरी बी ब्लॉक में पर्यावरण एवं स्वच्छता में योगदन देने वाले हुऎ सम्मानित

पहले वेज रीविजन, रात्रि पाली भत्ता फिर बोनस फॉर्मूले में NJCS संविधान का उल्लंघन कर आम सहमति के स्थान पर बहुमत से निर्णय लेने की परिपाटी लागू की गई थी। इसका विरोध किसी भी यूनियन नेता ने नहीं किया था। सभी अप्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष तौर पर SAIL मैनेजमेंट का सपोर्ट ही किए थे।

ये खबर भी पढ़ें: MLA देवेन्द्र यादव और अन्य गिरफ्तारी के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए BAKS के अध्यक्ष हरिओम ने बताया कि प्लांट के बैनर पोस्टर पर ‘हमारे कर्मचारी, हमारे गौरव’ लिखने से कुछ नहीं होगा। अगर कर्मी वास्तव में गौरव हैं तो उस गौरव की मर्यादा बनाए रखने उन्हें सुविधाएं मुहैया कराना, वेतन और बोनस में दिखाना भी होगा। 12 हजार करोड़ से ज्यादा की एबीटा वाली कम्पनी के कर्मियों को 23 हजार रुपए बोनस मिलना बहुत शर्मनाक विषय हैं।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात मंत्री के साथ बैठक में छाया रहा  39 महीने के एरियर्स  का मुद्दा

संघ के महासचिव दिलीप कुमार ने बताया कि मैनेजमेंट परस्त लीडर्स के लते अन्याय चरम पर पहुंच चुकी हैं। अब हमें एकजुटता दिखानी होगी। अपने हक के लिए हमें स्वयं आगे आना पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : सेंट्रल स्टील मिनिस्टर के साथ SAIL चेयरमैन पहुंचे भिलाई, प्लांट विजिट के बाद अफसरों से होगी चर्चा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117