Suchnaji

एनएमडीसी की दूसरी तिमाही ने विकास को दी नई गति, पढ़िए रिपोर्ट

एनएमडीसी की दूसरी तिमाही ने विकास को दी नई गति, पढ़िए रिपोर्ट
  • भारत के कच्चे माल की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की हमारी परंपरा को हम आगे बढ़ा रहे हैं।    

सूचनाजी न्यूज, हैदराबाद। खनन क्षेत्र का पावरहाउस एनएमडीसी (NMDC) ने सितंबर माह का अबतक का सर्वोत्तम भौतिक प्रदर्शन करके वित्तवर्ष 25 में  विकास को नई गति दी है। कंपनी ने सितंबर 2024 में 3.05 मिलियन टन उत्पादन और 3.54 मिलियन टन बिक्री की है, जो कि पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में उत्पादन में लगभग 2% और बिक्री में 14% वृद्धि है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में बीएसपी की नई सौगात, बुजुर्गों को ये सुविधा

वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में एनएमडीसी (NMDC) की लौह अयस्क उत्पादन (Iron Ore Production) की मात्रा 8.29 एमटी और 9.73 एमटी बिक्री रही। वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही की बिक्री से लगभग 2% बढ़ोतरी करके कंपनी ने स्थापना के बाद दूसरी तिमाही में अबतक की सर्वश्रेष्ठ बिक्री रिकार्ड की है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस मीटिंग से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए पहले चरण में क्या हुआ…

एनएमडीसी के मजबूत परिचालन और वाणिज्यिक प्रदर्शन पर बोलते हुए अमिताभ मुखर्जी, सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) ने कहा, “हमारी वृद्धि और लाभप्रदता मूल्य शृंखला को मजबूत बनाने के उद्देश्य से  परिचालन और रणनीतिक पहल को बढ़ाने में सुस्थिर निवेश का परिणाम है।

ये खबर भी पढ़ें: Good News : HSCL Bhilai में पखवाड़े भर तक मनाया हिन्दी पर्व, कर्मियों और अफसरों ने दिखाई प्रतिभा, इन्होंने मारी बाजी

लौह और इस्पात सेक्टर में चल रहे परिवर्तनशील चुनौतियों और बैलाडीला क्षेत्र में अबतक की सर्वोच्च वर्षा के बावजूद एनएमडीसी ने वित्तवर्ष 25 की दूसरी तिमाही में मात्रा में पुन: वृद्धि की है और 50 मिलियन टन के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्य की दिशा में गति को आगे बढ़ाया है। हमें गर्व है कि भारत के कच्चे माल की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की हमारी परंपरा को हम आगे बढ़ा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस: 26081 रुपए नियमित कर्मचारियों, ट्रेनी के लिए 20865 रुपए बोनस का प्रस्ताव, यूनियन तैयार नहीं

एनएमडीसी के दूरदर्शी दृष्टिकोण और नवोन्मेष के लिए प्रतिबद्धता कंपनी के समृद्ध भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रही है तथा भारतीय खनन उद्योग में एक प्रमुख संगठन की इसकी स्थिति को मजबूत कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें: J&K Assembly Election live : उधमपुर और कठुआ में जबरदस्त वोटिंग, 52% मतदान

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117