Suchnaji

BSL News: हॉट स्ट्रिप मिल में बेस्ट सितम्बर का बना नया रिकॉर्ड, इधर-2300 बच्चों को रोज मिल रहा दूध

BSL News: हॉट स्ट्रिप मिल में बेस्ट सितम्बर का बना नया रिकॉर्ड, इधर-2300 बच्चों को रोज मिल रहा दूध
  • बीके तिवारी ने हॉट स्ट्रिप मिल की टीम का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें श्रेष्ठता के नित नए बेंचमार्क स्थापित करने का संदेश दिया।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) के हॉट स्ट्रिप मिल विभाग ने वर्ष 2024 के सितम्बर माह में अब तक का सर्वश्रेठ 377910 टन उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाया है, जो बेस्ट सितम्बर उत्पादन होने के साथ ही हॉट स्ट्रिप मिल (Hot Strip Mill) की स्थापना के बाद से अब तक का दूसरा सबसे अधिक मासिक उत्पादन भी है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: J&K Assembly Election live : उधमपुर और कठुआ में जबरदस्त वोटिंग, 52% मतदान

उल्लेखनीय है कि हॉट स्ट्रिप मिल (Hot Strip Mill) का सितम्बर माह का पिछला सर्वश्रेष्ठ उत्पादन 341737 टन था। 1 अक्टूबर को निदेशक प्रभारी बीरेंद्र कुमार तिवारी तथा अधिशासी निदेशक (मानव संसाधन एवं अतिरिक्त प्रभार संकार्य) राजन प्रसाद ने मुख्य महाप्रबंधक (हॉट स्ट्रिप मिल) वीके सिंह एवं उनकी समस्त टीम, सभी सहयोगी विभागों तथा संविदा कर्मियों को इस उपलब्धि पर बधाई दी। बीके तिवारी ने हॉट स्ट्रिप मिल की टीम का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें श्रेष्ठता के नित नए बेंचमार्क स्थापित करने का संदेश दिया।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : ‘सदस्यता अभियान’ में बनाए गए मेंबर्स के कम-ज्यादा आंकड़ें के आधार पर चुनाव में मिलेगी टिकट

बोकारो स्टील के सीएसआर ने एनएफएन के सहयोग से 2300 गिफ्ट मिल्क वितरण परियोजना शुरू की

बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) के सीएसआर विभाग ने बच्चों को पोषण सहायता प्रदान करने के अपने अभियान के तहत 1 अक्टूबर को डीएवी-इस्पात पब्लिक स्कूल, सेक्टर 2 सी के जूनियर-विंग के बच्चों के बीच दूध के पैकेट के वितरण की औपचारिक रूप से शुरुआत की। इस कार्यक्रम के दौरान स्कूल की प्राचार्या और शिक्षकों के साथ बोकारो स्टील के सीएसआर टीम के सदस्य मौजूद थे।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Breaking : Bhilai में पारिवारिक विवाद, तलवार, कटर से जानलेवा हमला, पांच घायल, एक की हालत गंभीर

उल्लेखनीय है कि बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) और एनडीडीबी फाउंडेशन फॉर न्यूट्रिशन (एनएफएन) (NDDB Foundation for Nutrition (NFN)) के बीच हाल ही में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया था  जिसके तहत एनएफएन छ: डीएवी-इस्पात विद्यालय, महिला समिति द्वारा संचालित दो विद्यालय और जिला प्रशासन द्वारा चिह्नित परिधीय गांव रितुडीह, नरकरा, सिजुआ, माराफारी इत्यादि में 13 सरकारी स्कूलों में हर कार्य दिवस 2300 गिफ्ट मिल्क वितरित करेगा।

ये खबर भी पढ़ें: BIG BREAKING : अभिनेता गोविंदा को लगी गोली, काफी ब्लीडिंग के बाद गंभीर हालत में ICU में एडमिट, बॉलीवुड में हड़कंप

यह परियोजना अगले नौ महीनों की अवधि तक चलेगी, जिसके अंतर्गत 150 वितरण दिवस शामिल होंगे, जिसमें चिह्नित स्कूलों के जूनियर-विंग के बच्चों को नि:शुल्क दूध उपलब्ध कराया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस तय करने NJCS नेता दिल्ली पहुंचे, बोकारो का दबदबा, जानिए कौन-कहां से…

वर्ष 2015 में स्थापित एनडीडीबी फाउंडेशन फॉर न्यूट्रिशन (एनएफएन) (NDDB Foundation for Nutrition (NFN)) दूध और पौष्टिक उत्पादों के माध्यम से बच्चों और जरूरतमंद व्यक्तियों को पोषण संबंधी सहायता प्रदान करता है और इस प्रकार कुपोषण को दूर करने में योगदान देता है।  एनएफएन अपने फ्लैगशिप गिफ्ट मिल्क प्रोग्राम के तहत सरकारी स्कूलों को विटामिन ए और डी युक्त  200 मिली इलायची फ्लेवर वाले दूध की आपूर्ति की व्यवस्था करता है, जो मुख्य रूप से आकांक्षी जिलों में स्थित स्कूलों पर केंद्रित है।

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: Bhilai Steel Plant का सियान सदन मानवता का मंदिर, भोजन से जुड़ी है पूर्व CEO एम.रवि की यादें

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117