Suchnaji

बोकारो स्टील प्लांट: 52 साल का हुआ ब्लास्ट फर्नेस 1, मना जश्न

बोकारो स्टील प्लांट: 52 साल का हुआ ब्लास्ट फर्नेस 1, मना जश्न
  • ब्लास्ट फर्नेस विभाग में बीएफ#1 के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। 52 वर्ष पूर्व 3 अक्टूबर 1972 को बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro STeel Plant) के ब्लास्ट फर्नेस संख्या 1 की कमीशनिंग हुई और हॉट मेटल (Hot Metal) का उत्पादन शुरू हुआ था। इन पाँच दशकों में ब्लास्ट फर्नेस (Blast Furnace) संख्या #01 ने अब तक कुल 33.9 मिलियन टन हॉट मेटल का उत्पादन किया है और देश की प्रगति में लगातार योगदान करता आ रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: यूरोकोक ग्लोबल समिट: SAIL BSP की GM पुष्पा एम्ब्रोस रहीं आस्ट्रिया में मुख्य वक्ता, जानिए क्या कहा…

इस विशेष अवसर पर अधिशासी निदेशक (परियोजनाएँ एवं अतिरिक्त प्रभार सामग्री प्रबंधन) सी.आर.महापात्रा, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रँगानी, अधिशासी निदेशक (मानव संसाधन एवं अतिरिक्त प्रभार संकार्य) राजन प्रसाद, अधिशासी निदेशक (एसआरयू) पी के रथ, बी जी एच के प्रभारी डॉ. बी.बी. करुणामय, मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) एम.पी.सिंह तथा संयंत्र के वरीय अधिकारी और कर्मचारीगण की उपस्थिति में एक समारोह का आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC, श्रम सुधारों, ई-श्रम-असंगठित श्रमिकों पर सरकार की बड़ी तैयारी

कार्यक्रम में निदेशक प्रभारी बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro STeel Plant) बीरेंद्र कुमार तिवारी के वीडियो सन्देश को दिखाया गया, जिसमें उन्होंने ब्लास्ट फर्नेस विभाग की पूरी टीम को बधाई दिया और भविष्य में सुरक्षा , पर्यावरण संरक्षण के साथ अधिकतम उत्पादन करने के लिए प्रेरित किया।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh News : वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद दुर्ग से चलेगी मेट्रो, नागपुर का सफर होगा आसान

समारोह के दौरान ब्लास्ट फर्नेस संख्या #01 के गौरवशाली इतिहास एवं स्वर्णिम भविष्य पर चर्चा की गयी. इसके अलावा ब्लास्ट फर्नेस के विभिन्न अनुभागों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया तथा यहाँ कार्यरत संविदा कर्मियों को भी उनके कार्य क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: Breaking News: ट्रेनी को 21200 रुपए और नियमित कर्मचारियों के खाते में आ रहा 26500 SAIL बोनस

इस दिन को यादगार बनाने तथा संयंत्र के अंदर हरियाली और जैव-विविधता बढ़ाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित बी एस एल के शीर्ष प्रबंधन तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने ब्लास्ट फर्नेस की टीम को उत्कृष्टता के नित नए बेंचमार्क स्थापित करने का संदेश भी दिया. समारोह का समापन श्री महेंद्र प्रसाद के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

ये खबर भी पढ़ें: मुंह पर अंगुली रखकर खामोशी से बोकारो BAKS ने थमाया हड़ताल नोटिस

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117