SAIL हड़ताल से पहले बवाल: बायोमैट्रिक कर सकता है आग में घी का काम, BSP में संयुक्त मोर्चा सड़क पर

  • इंटक, सीटू, एचएमएस, लोइमू, एटक, इस्पात श्रमिक मंच, स्टील वर्कर्स यूनियन, एक्टू आदि के पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल कर्मचारियों के लंबित वेतन समझौता, बकाया बोनस, एरियर और बायोमेट्रिक को लेकर एक बार फिर सड़क की लड़ाई लड़ी गई। शनिवार सुबह संयुक्त यूनियन के बैनर तले प्रबंधन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया।

29-30 जनवरी को होने वाली हड़ताल से पहले बीएसपी के मुर्गा चौक पर प्रदर्शन में पूर्व की अपेक्षा कर्मचारियों की संख्या अधिक नजर आई। प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की गई।

ये खबर भी पढ़ें : New Pension Latest News: 45-50% तक पेंशन देने की बड़ी घोषणा हो सकती है बजट में

इंटक, सीटू, एचएमएस, लोइमू, एटक, इस्पात श्रमिक मंच, स्टील वर्कर्स यूनियन, एक्टू आदि के पदाधिकारी सुबह 8 बजे से 9 बजे तक मुर्गा चौक पर डटे। आइआर विभाग के मुखिया जीएम जेएन ठाकुर और टीआई पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे। एक तरफ का रास्ता जाम रहा।

ये खबर भी पढ़ें : SEFI ने स्टील  PSU के मर्जर पर इस्पात सचिव, सांसद संग किया महामंथन

ड्यूटी जाने वाले कर्मचारी भी रुके और प्रदर्शन में शामिल हुए। संख्या बढ़ती गई। पहले के प्रदर्शनों से अधिक भीड़कर देखकर श्रमिक नेताओं का भी  पारा हाई रहा। प्रबंधन को चेतावनी दी गई कि बकाया भुगतान किया जाए। कर्मचारियों को अनावश्यक परेशान करने की परंपरा पर रोक लगाएं।

पूर्व में जब 60 हजार कर्मचारी थे, तब बायोमेट्रिक नहीं लगा। आज 12 हजार कर्मचारी बचे हैं, जो पूरी मेहनत के साथ कंपनी का उत्पादन बढ़ा रहे हैं। ऐसे में कर्मचारियों का मनोबल तोड़ने के लिए बायोमेट्रिक लाया जा रहा है। प्लांट के अंदर करोड़ों रुपए की चोरियां लगातार हो रही है। हादसों की बाढ़ आई है।

ये खबर भी पढ़ें : ई-श्रम पोर्टल: 29.21 करोड़ से अधिक श्रमिकों का हो गया रजिस्ट्रेशन

कर्मचारी और ठेका मजदूर की जान जा रही है। सेफ्टी डिपार्टमेंट लापरवाह हो चुका है। सेफ्टी कमेटी के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। प्रबंधन को इन तमाम विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, बुनियादी कामों को छोड़कर प्रबंधन बायोमेट्रिक और आरएफआईडी पर ही तूला हुआ है। ऐसे में कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ना तय है।

29-30 जनवरी को होने वाली हड़ताल सफल होगी। बायोमेट्रिक को लेकर कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। हड़ताल में यह घी का काम कर सकता है।
प्रदर्शन में सीटू से विजय जांगड़े, जेपी त्रिवेदी, डीवीएस रेड्‌डी, टी. जोगाराव, अशोक खातरकर, इंटक से वंश बहादुर सिंह, पूरन वर्मा, रेशम राठौर, सीपी वर्मा, इस्पात श्रमिक मंच से राजेश अग्रवाल, एचएमएस से प्रमोद कुमार मिश्र, एटक से विनोद कुमार सोनी, लोइमू से सुरेंद्र मोहंती, एक्टू से श्याम लाल साहू आदि मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें : Aadhaar Card: मुहल्लों में Bhilai निगम की टीम आ रही आधार कार्ड अपडेट करने, आपके यहां इस तारीख को शिविर

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें