Suchnaji

SAIL BSP ने कर्मचारियों से मनाया अप्रैल फूल, नहीं मिला प्रमोशन ऑर्डर

SAIL BSP ने कर्मचारियों से मनाया अप्रैल फूल, नहीं मिला प्रमोशन ऑर्डर
  • सीटू ने रविवार को मुख्य महाप्रबंधक कार्मिक को पत्र लिखकर मेल एवं व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल (SAIL) बीएसपी प्रबंधन ने भी अप्रैल फूल मना लिया है। बचपन से ही आप देखते आए हैं कि 1 अप्रैल लोगों को बेवकूफ बनाने का दिन होता है और लोग एक दूसरे को बेवकूफ बनाकर मजाक में कहते हैं अप्रैल फूल बनाया। BSP प्रबंधन ने भी इस बार कर्मियों के साथ कुछ ऐसा ही किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:   BSP Accident: भिलाई स्टील प्लांट में मालगाड़ी से टक्कर, पलटी ट्रक, चालक की बची जान, फोटो अब वायरल

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

एक अप्रैल को ना तो 4 साल में अपग्रेड होकर अगले ग्रेड में जाने वाले कर्मियों के हाथ में उनका अपग्रेडेशन आदेश मिला है। ना ही 1 अप्रैल को अधिकांश कर्मियों के खाते में उनका वेतन पहुंचा, जिसके कारण कर्मी अपने आप को अप्रैल फूल बना मान रहे हैं। रविवार दोपहर तक कार्मिकों के खाते में सैलरी आती रही।

सीटू ने लिखा सीजीएम पर्सनल को पत्र, कर्मियों के हाथ में नहीं पहुंचा अपग्रेडेशन आदेश

सीटू ने रविवार को मुख्य महाप्रबंधक कार्मिक को पत्र लिखकर मेल एवं व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया है। पत्र में सीटू ने कहा कि संयंत्र के विभिन्न विभागों में कार्य करने वाले अनेकों कर्मियों का 31/03/2023 को अपग्रेडेशन होना था एवं उससे संबंधित आदेश कर्मियों के हाथ में पहुंच जाना था। किंतु 2 अप्रैल तक अपग्रेडेशन आर्डर नहीं मिला है। इसीलिए मांग की गई कि तत्काल 31 मार्च 2023 की तारीख से अपग्रेडेशन आर्डर निकाल कर अविलंब कर्मियों तक पहुंचाने का इंतजाम करवाएं।

ये खबर भी पढ़ें:  अवैध कब्जा विवाद, वोट बैंक बर्बाद…! BSP अधिकारी-कर्मचारी और डाक्टर्स 4 अप्रैल की शाम उतरेंगे सड़क पर, होगा घेराव

फिर से शुरू करें कर्मियों को सम्मान के साथ प्रमोशन एवं अपग्रेडेशन आदेश देने की परंपरा

पहले प्रमोशन अथवा अपग्रेडेशन आदेश विभागीय स्तर पर समारोह करके कर्मियों को दिया जाता था। अब कालांतर में यह स्थिति निर्मित होती चली गई है कि एक तरफ तो समय पर प्रमोशन अथवा अपग्रेडेशन आदेश नहीं मिलता है वहीं दूसरी तरफ समारोह तो दूर अब किसी के भी हाथ से समय निकल जाने के बाद कभी भी कर्मियों तक आदेश पहुंचा दिया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL के डिप्लोमा इंजीनियर अब नौकरी के साथ कर सकेंगे बी-टेक

कहीं-कहीं पर तो प्रमोशन अथवा अपग्रेडेशन आदेश शिफ्ट रूम के दराज में रखवा दिया जाता है, जिससे कर्मियों का उत्साह एवं मनोबल कमजोर हो रहा है। प्रमोशन अथवा अपग्रेडेशन आदेश पूर्व की भांति सम्मान पूर्वक तरीके से समय पर कर्मियों को दिया जाए, ताकि कर्मियों में उत्साह बना रहे।