Suchnaji

दुर्ग जिला अस्पताल में कैंसर मरीजों का फ्री में कीमोथैरिपी

दुर्ग जिला अस्पताल में कैंसर मरीजों का फ्री में कीमोथैरिपी
  • पांच बिस्तर डे-केयर कीमोथैरिपी यूनिट की भी स्थापना की गई है।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। जिला चिकित्सालय दुर्ग के ओपीडी कक्ष क्रमांक 8 में कैंसर जांच एवं परीक्षण केंद्र की स्थापना की गई है। जहां पर कैंसर मरीजों की स्क्रीनिंग की जायेगी। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला अस्पताल में पांच बिस्तर डे-केयर कीमोथैरिपी यूनिट की भी स्थापना की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

जहां पर कैंसर मरीजों के कीमोथैरिपी की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध हो सकेगी। डे-केयर कीमोथैरिपी यूनिट के प्रारंभ हो जाने से जिले के कैंसर पीड़ित मरीज जिनको कीमोथैरिपी की आवश्यकता है उनका फॉलोअप कीमोथैरिपी जिला चिकित्सालय दुर्ग में उपलब्ध हो जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL E-0 Exam: सेल कर्मियों ने किया धांधली का इशारा और कई खुलासा, हर कोई हैरान

इधर-मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास योजनान्तर्गत सीसी रोड स्वीकृत
दुर्ग। मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास योजना वर्ष 2022-23 के अंतर्गत दुर्ग विकासखण्ड के ग्राम ननकट्ठी में सी.सी. रोड़ निर्माण (राजाराम पटेल के घर से शमशान घाट तक) 5 लाख 20 हजार रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है। पार्ट -1 के लिए 2 लाख 60 हजार तथा पार्ट-2 के लिए 2 लाख 60 हजार रूपए लागत के अनुशंसित कार्य को संपादित कराए जाने हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दुर्ग को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। कार्यों का संपादन कार्यकारी एजेंसी संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Assembly Election 2023: दुर्ग जिले के 6 विधानसभा सीट के लिए EVM, वीवीपैट की जांच शुरू

बालश्रम उन्मूलन सप्ताह 15 जून तक
दुर्ग। जिले में श्रम विभाग द्वारा 9 जून से 15 जून 2023 तक बालश्रम उन्मूलन सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसमें श्रम निरीक्षकों एवं श्रम उप निरीक्षकों की टीम द्वारा विभिन्न संस्थानों होटल-ढाबा, ईंटा भट्ठा, आटो गैरेज, कबाड़ी आदि स्थानों पर बाल श्रमिक (प्र. एवं वि.) अधिनियम 1986 के अंतर्गत निरीक्षण करने का कार्य किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL NEWS: MGB, पर्क्स, HRA, नाइट शिफ्ट एलाउंस पर CITU का यलगार, 16 को धरना और 28 जून को प्रदर्शन, RINL भी साथ

सहायक श्रमायुक्त से मिली जानकारी अंतर्गत नियमानुसार 14 से कम उम्र के बच्चों को किसी भी संस्थान में कार्य करने हेतु नियोजित नहीं किया जाना तथा 18 वर्ष से कम उम्र के किशोर को किसी भी खतरनाक प्रवृत्ति के कार्य में नियोजित नहीं किया जाना है। इस संबंध में 13 जून 2023 मंगलवार को सुबह 11 बजे बाल श्रम निषेध हेतु पटेल चौक दुर्ग से व्हाया गांधी चौक, राजेन्द्र पार्क चौक, ग्रीन चौक, अग्रसेन चौक, इंदिरा मार्केट से होते हुए पटेल चौक तक जागरूकता रैली आयोजित की जाएगी।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117