Suchnaji

अबकी बरस मिलेगा 39 माह का बकाया एरियर या पूरा बोनस…या आधा-आधा

अबकी बरस मिलेगा 39 माह का बकाया एरियर या पूरा बोनस…या आधा-आधा
  • तमाम आशंकाओं के बीच यह भी चर्चा चल रही है कि सेल प्रबंधन गुस्से को शांत करने के लिए बकाया एरियर की कुछ राशि और बोनस का एक हिस्सा अबकी बरस कर्मचारियों के खाते में डाल सकता है। अब देखना यह होगा कि इस दावे में कितना दम होगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों के बीच एक शब्द इस वक्त सबसे ज्यादा गूंज रहा है। 39 माह के बकाया एरियर का। एक जनवरी 2017 से लेकर 2020 के बीच के एरियर को लेकर लंबी लड़ाई लड़ी जा रही है, लेकिन यह राशि कब मिलेगी, यह बड़ा सवाल है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12879/127

अब कर्मचारियों के बीच एक नई चर्चा शुरू हो गई है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस साल 39 माह का बकाया एरियर मिलेगा या नहीं? अगर, सेल प्रबंधन 39 माह के एरियर की पूरी राशि देती है तो क्या बोनस की राशि पर इसका असर नहीं पड़ेगा? पिछले साल साढ़े 40 हजार रुपए दो किस्त में बोनस दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें:  BSP कर्मी ने दो दिन पहले मां, पत्नी और एक साल की बच्ची को भेजा गांव, आज घर में हो गया हादसा, बची जान

इस बार इससे ज्यादा की मांग होगी। सेल अपने परफॉर्मेंस के आधार पर कुछ न कुछ दांव खेलेगी। ऐसे में बकाया एरियर और बोनस की राशि अगर एक साथ मिल जाती है तो कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी। अगर, उम्मीदों पर सेल प्रबंधन खरा नहीं उतरा तो एक बार फिर से कोसने की परंपरा निभाई जाएगी। धरना-प्रदर्शन और विरोध में नारेबाजी की रस्म अदायगी होगी।

तमाम आशंकाओं के बीच यह भी चर्चा चल रही है कि सेल प्रबंधन गुस्से को शांत करने के लिए बकाया एरियर की कुछ राशि और बोनस का एक हिस्सा अबकी बरस कर्मचारियों के खाते में डाल सकता है। अब देखना यह होगा कि इस दावे में कितना दम होगा।

ये खबर भी पढ़ें:  ‘वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारने से बजता है सायरन’, आवाज सुनने 7 बच्चों ने कर दी पत्थरबाजी, अब गिरफ्तार

इधर-सेल चेयरमैन के साथ एटक की बैठक में वेज रिवीजन का एरियर और ठेका मजदूरों का वेज़ रिवीजन एवं उन्हें काम से नहीं हटाने सहित और अन्य मुद्दों पर वार्ता हो चुकी है। भिलाई स्टील मजदूर सभा (एटक) के महासचिव व ऑल इंडिया स्टील वर्कर्स फेडरेशन (फेडरेशन) के सचिव विनोद कुमार सोनी स्टील अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश एवं निदेशक कार्मिक के के सिंह के साथ एआईटीयूसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और ऑल इंडिया स्टील वर्कर्स फेडरेशन (एटक) के अध्यक्ष पूर्व सांसद रमेंद्र कुमार, एटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और स्टील फेडरेशन के उपाध्यक्ष विद्या‌ सागर गिरि, एआईटीयूसी के उपाध्यक्ष एवं कोयला मजदूर नेता कामरेड हरिद्वार सिंह के साथ इस्पात मजदूरों की समस्या, ख़ासकर वेज़ रिवीजन का एरियर भुगतान करने एवं ठेका मजदूरों के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुईं।

ये खबर भी पढ़ें:Bokaro General Hospital में खुलेगी अमृत फॉर्मेसी, एमओयू साइन, एमआरपी से 30% कम दाम पर मिलेगी दवाइयां

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117