Suchnaji

SAIL News: जर्मन कंपनी और भिलाई स्टील प्लांट में MOU साइन, 3 DIC व डायरेक्टर टेक्निकल बने गवाह, ये होगी स्टील क्रांति

SAIL News: जर्मन कंपनी और भिलाई स्टील प्लांट में MOU साइन, 3 DIC व डायरेक्टर टेक्निकल बने गवाह, ये होगी स्टील क्रांति
  • निदेशक प्रभारी (बीएसपी) अनिर्बान दासगुप्ता, निदेशक प्रभारी (आरएसपी और बीएसएल) अतानु भौमिक, निदेशक तकनीकी अरविंद कुमार सिंह, निदेशक प्रभारी (आईएसपी और डीएसपी) बीपी सिंह रहे मौजूद।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने बड़ा कदम उठाया है। जर्मन कंपनी के साथ समझौता किया है। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में स्टील बनाने की प्रक्रिया को डीकार्बोनाइज करने की प्रतिबद्धता के तहत भिलाई इस्पात संयंत्र और एसएमएस ग्रुप जीएमबीएच (जर्मन कंपनी) के साथ एक विकासशील प्रक्रिया के लिए ग्रीन स्टील बनाने की दिशा की ओर कदम बढ़ाते हुए एमओयू (मैमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग / MOU) पर हस्ताक्षर किया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: भारतीयों के लिए अमेरिका, कनाडा, गल्फ, यूरोप में नौकरी और रोजगार का बेहतर मौका, लेकिन ये गलती मत कीजिएगा

सेल बीएसपी (Bhilai Steel Plant) की ओर से मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) सौम्या तोकदार और एसएमएस ग्रुप की ओर से सीईओ (एसएमएस ग्रुप एपीएसी और एमईए) मार्को असक्विनी ने को एमटीआई रांची में एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

ये खबर भी पढ़ें: Independence Day 2023: Attari-Wagah बॉर्डर, Longewala Border और Sabarmati Ashram में मनाएं भारत की आज़ादी का जश्न, आमने-सामने BSF-पाकिस्तानी रेंजर्स

इस अवसर पर निदेशक प्रभारी (बीएसपी) अनिर्बान दासगुप्ता, निदेशक प्रभारी (आरएसपी और बीएसएल) अतानु भौमिक, निदेशक तकनीकी अरविंद कुमार सिंह, निदेशक प्रभारी (आईएसपी और डीएसपी) बी पी सिंह और सेल के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant: बीएसपी ने दनादन तोड़े पिछले रिकॉर्ड, जानिए किस विभाग ने उड़ाया गर्दा

सेल-बीएसपी, एसएमएस ग्रुप के साथ अपने एकीकृत इस्पात संयंत्र में इस्पात उत्पादन को डीकार्बोनाइज करने के लिए दीर्घकालिक मजबूत इस्पात निर्माण के कार्यान्वयन के लिए समाधान तलाशेगा। एसएमएस ग्रुप, इस्पात उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी इंजीनियरिंग और तकनीकी कंपनी है।

ये खबर भी पढ़ें: CG Breaking News: छत्तीसगढ़ के 35 हजार चिटफंड पीड़ितों को सरकार लौटा रही राशि, सीएम भूपेश बघेल बने गवाह

एसएमएस ग्रुप डिजाइन, इंजीनियरिंग, उपकरण आपूर्ति, इस्पात प्रक्रिया में डीकार्बोनाइजेशन के लिए सुविधाओं के निर्माण और कमीशनिंग के लिए अपनी तकनीकी विशेषज्ञता और सहायता प्रदान करेगा। इस एमओयू से भारतीय इस्पात उद्योग में नए रास्ते खुलेंगे और इस्पात उद्योग में सहायक कुछ नया देखने को मिलेगा।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117