Suchnaji

SAIL SC-ST Employees Federation: सुनील रामटेके बोले-3 साल तक मैं ही रहूंगा अध्यक्ष

SAIL SC-ST Employees Federation: सुनील रामटेके बोले-3 साल तक मैं ही रहूंगा अध्यक्ष
  • सुनील रामटेके ने कहा बोकारो में फेडरेशन का चुनाव जून में हो चुका है। आम राय से मुझे अध्यक्ष चुना गया था।

अज़मत अली, भिलाईसेल (SAIL) एससी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन। कर्मचारियों और अधिकारियों का फेडरेशन इस वक्त काफी सुर्खियों में है। गुटबाजी और अपनी-अपनी दावेदारी को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं से बाजार गर्म है। इसी बीच 17 से 19 अगस्त तक फेडरेशन की मीटिंग एससी आयोग और सेल प्रबंधन के साथ होने वाली है। इसी मीटिंग में नए अध्यक्ष के चुनाव का भी दावा किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  SC-ST इम्प्लाइज फेडरेशन बोकारो के नेता बीएसएल प्रबंधन से मिले, समस्याओं का खोला पिटारा

इन तमाम दावों पर फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील कुमार रामटेके ने अपना दावा कर दिया है। उनका कहना है कि अभी मैं ही अध्यक्ष हूं और अगले 3 साल तक अध्यक्ष के पद पर रहूंगा। बोकारो में फेडरेशन का चुनाव जून में हो चुका है। आम राय से मुझे अध्यक्ष चुना गया है। इसलिए फेडरेशन में चुनाव की बात अब कहां से आ रही है। अगर, सेल (SAIL) प्रबंधन दिल्ली बैठक में चुनाव कराने की बात करता है तो हम तैयार हैं। बहुमत के आधार पर चुनाव होगा।

ये खबर भी पढ़ें:  Bhilai Steel Plant के स्कूली बच्चों ने खेल के मैदान में उड़ाया गर्दा, नेशनल अवॉर्ड तक जीते, 74 बच्चे ED-CGM से सम्मानित

वहीं, कुछ लोगों का यह भी दावा है कि जून में हुए चुनाव को सेल प्रबंधन स्वीकार नहीं कर रहा है। इसका जवाब देते हुए सुनील रामटेके ने कहा कि यह बात बिल्कुल गलत है। सेल प्रबंधन बोकारो में हुए चुनाव को स्वीकार कर चुका है। यही वजह है कि 17 से 19 अगस्त तक दिल्ली में होने वाली मीटिंग में प्रतिनिधियों की लिस्ट मुझसे मांगी गई है। मैंने, सभी का नाम प्रबंधन को भेज दिया है। अगर, सेल प्रबंधन मुझे अध्यक्ष नहीं स्वीकार करता तो लिस्ट नहीं मांगता।

ये खबर भी पढ़ें:  बीएसपी पॉवर जोन के ये होनहार कर्मचारी, अपने साथ पत्नी का भी ले गए सम्मान

सुनील रामटेके ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जून में मुझे अध्यक्ष बनाया गया है। जुलाई में मैं भिलाई स्टील प्लांट से रिटायर हो गया हूं। रिटायरमेंट से पहले ही मैं अध्यक्ष बन चुका है। इसलिए बाइलॉज के तहत मेरा 3 साल का कार्यकाल है। इसके बाद राष्ट्रीय सम्मेलन में तय होगा। आम बैठक में साधारण सदस्य, सक्रिय सदस्य मिलकर चुनाव करेंगे।
सेल एससी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन का रजिस्ट्रेशन जून 2009 में हो चुका है। बाइलॉज के नियम के तहत रिटायरमेंट के बाद भी पदाधिकारी अपने पद पर रह सकते हैं। इसी आधार पर दोबारा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया गया है। 11 जून को बोकारो में राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ, सभी प्लांट से वन-थर्ड प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117