Suchnaji

अमृत युवा कलोत्सव: संगीत, नृत्य और नाटक की जुगलबंदी ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

अमृत युवा कलोत्सव: संगीत, नृत्य और नाटक की जुगलबंदी ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
  • 3 दिवसीय युवा केंद्रित भारत की आजादी के 75वें साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत संगीत, नृत्य और नाटक का उत्सव आयोजित किया जा रहा है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल (SAIL) राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के सहयोग से संगीत नाटक अकादमी नई दिल्ली द्वारा सिविक सेंटर, राउरकेला में आयोजित ‘अमृत युवा कलोत्सव‘ की दूसरी शाम ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कलाकारों ने ऐसी प्रस्तुति दी कि देखने वाले कला-संगीत में खो गए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  अमृत युवा कलोत्सव 2023: राउरकेला स्टील प्लांट के मंच पर कलाकारों की और निखरी प्रतिभा

विशेषतः 3 दिवसीय युवा केंद्रित भारत की आजादी के 75वें साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत संगीत, नृत्य और नाटक का उत्सव आयोजित किया जा रहा है। शाम का सांस्कृतिक भाग प्रयागराज, उत्तर प्रदेश से प्रियंका मलिक पांडे और समूह की शानदार हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायन प्रस्तुति के साथ शुरू हुआ। उनके अद्भुत गायन कला से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद दिल्ली के अभ्यास कथक ग्रुप द्वारा मनमोहक कथकली नृत्य प्रस्तुत किया गया। आकर्षक कथकली वेशभूषा के साथ उनके अभिव्यंजक प्रदर्शन और जटिल मुद्राओं ने दर्शकों को विस्मयाकुल कर दिया। दूसरी शाम का समापन दक्षिण ओडिशा के लोकप्रिय लोक नृत्य प्रह्लाद नाटक की मनमोहक प्रस्तुति से हुई।

ये खबर भी पढ़ें:  RINL को बेचिए मत, बचा लीजिए मंत्रीजी, वेज एग्रीमेंट भी पूरा करा दीजिए

दीपिका महिला संघति की उपाध्यक्ष नम्रता वर्मा, मुख्य महाप्रबंधक (सीआरएम, एसएसएम और पीपीएस) सुब्रत कुमार, महाप्रबंधक (जन संपर्क) एवं संचार मुख्य, अरचना शत्पथी, प्रिंसिपल, आईईएमएस, सेक्टर-20, डॉ. सुश्रीता दास सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति दूसरी शाम में अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और कलाकारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कैलाश पात्र ने किया।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117