Suchnaji

अमृत युवा कलोत्सव: राउरकेला स्टील प्लांट ने कलाकारों के लिए सजाया मंच, दिखी भारतीय संस्कृति

अमृत युवा कलोत्सव: राउरकेला स्टील प्लांट ने कलाकारों के लिए सजाया मंच, दिखी भारतीय संस्कृति
  • आरएसपी के कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) एस.आर.सूर्यवंशी समापन संध्‍या के मुख्य अतिथि थे।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। अमृत युवा कलोत्सव, संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली द्वारा सेल (SAIL) राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) के सहयोग से सिविक सेंटर राउरकेला में आयोजित 3 दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव समाप्त हो गया है। आरएसपी के कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) एस.आर.सूर्यवंशी समापन संध्‍या के मुख्य अतिथि थे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  गेंहू की कीमत एक साल में 6.77% और चावल की 10.63% बढ़ी, जनता को राहत देने सरकार ने उठाया बड़ा कदम

इस अवसर पर दीपिका महिला संघती की उपाध्यक्षा हर्षला सूर्यवंशी, आरएसपी (Rourkela Steel Plant) के कई वरिष्ठ अधिकारी और प्रदर्शन कला से जुड़ी उल्लेखनीय हस्तियां उपस्थित थीं। महोत्सव, अमृत युवा कलोत्सव ने विभिन्न कला रूपों के माध्यम से भारतीय संस्कृति की समृद्ध विविधता का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में देश भर से सौ से अधिक कलाकारों ने भाग लिया।

ये खबर भी पढ़ें:  अमृत युवा कलोत्सव: संगीत, नृत्य और नाटक की जुगलबंदी ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

श्री सूर्यवंशी ने अपने संबोधन में राष्ट्र के भीतर सांस्कृतिक समावेशिता को बढ़ावा देने में अपनी भूमिका पर जोर देते हुए ऐसे अनूठे उत्सव के आयोजन के लिए संगीत नाटक अकादमी के प्रयासों की सराहना की।

ये खबर भी पढ़ें:  सेल और सरकार के खिलाफ सभी यूनियनों ने मिलाया हाथ, बोकारो में उतरे सड़क पर

अंतिम शाम में चेन्नई से हरित नारायण और उनकी मंडली द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले कर्नाटक संगीत, नई दिल्ली से ‘अभ्यास’ के कलाकारों द्वारा एक शानदार कथक प्रस्तुति, पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा एक उच्च लयबद्ध ‘पुरुलिया छउ’ नृत्य एवं तेलंगाना के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत एक आकर्षक ‘कढेई-नृत्‍य’ सहित मनमोहक प्रदर्शन शामिल थे। महोत्सव का समापन अहमदाबाद के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत ‘चौसर’ नामक नाटक के साथ हुआ। इस अवसर पर अतिथियों ने सभी कलाकारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कैलाश पात्र ने किया। विशेष रूप से, भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत संगीत, नृत्य और नाटक का 3 दिवसीय युवा केंद्रित उत्सव आयोजित किया गया था।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117