Suchnaji

राउरकेला स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों ने उत्पादन में नहीं आने दी अड़चन, मिला पुरस्कार

राउरकेला स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों ने उत्पादन में नहीं आने दी अड़चन, मिला पुरस्कार
  • राउरकेला स्टील प्लांट के कोक ओवन के ठेका श्रमिक सराहनीय योगदान के लिए पुरस्‍कृत।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। राउरकेला स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों ने उत्कृष्ट कार्य किया है। मुख्‍य महा प्रबंधक (कोक ओवन) कार्यालय में ठेका श्रमिकों के लिए ‘त्वरित पहचान योजना’ के तहत एक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें:  अमृत युवा कलोत्सव 2023: राउरकेला स्टील प्लांट के मंच पर कलाकारों की और निखरी प्रतिभा

मुख्‍य महा प्रबंधक (सी.ओ.-सी.सी.डी.) तुलाराम बेहेरा ने समारोह की अध्यक्षता की और कोक ओवन के विभिन्न अनुभागों में ठेका पर लगे एक कर्मचारी को पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी और एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कनिष्‍ठ अधिकारी (कोक अॅवन) जेके.मिश्र द्वारा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें:  RINL को बेचिए मत, बचा लीजिए मंत्रीजी, वेज एग्रीमेंट भी पूरा करा दीजिए

पुरस्कार विजेता मनोज मिंज एक मोबाइल उपकरण ऑपरेटर हैं, जो कोक ओवन में बैकहो वाहन चलाते हैं, जिसे संचालित करने के लिए उच्च कौशल की आवश्यकता होती है। हाल के दिनों में भारी बारिश के कारण कोयला यार्ड में कोयला ट्रैक पर फिसल गया, जिससे दोनों यार्ड में स्टेकर और रिक्लेमर की आवाजाही बाधित हो गई।

ये खबर भी पढ़ें:  SC-ST इम्प्लाइज फेडरेशन बोकारो के नेता बीएसएल प्रबंधन से मिले, समस्याओं का खोला पिटारा

अपने उच्च कौशल का उपयोग करते हुए श्री मिंज ने बैकहो को कुशलतापूर्वक संचालित किया और समय पर ट्रैक क्षेत्र को साफ किया, जिससे सी-13 और सी-14 के स्टेकर और रिक्लेमर के संचालन में सामान्य स्थिति बहाल हो सकी।

ये खबर भी पढ़ें:  Bhilai Steel Plant के स्कूली बच्चों ने खेल के मैदान में उड़ाया गर्दा, नेशनल अवॉर्ड तक जीते, 74 बच्चे ED-CGM से सम्मानित

यह काम काफी चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि वाहन अक्सर ढीले और गीले कोयले में फंस जाता था, लेकिन मिंज ने स्टेकर और रिक्लेमर के आसान संचालन के लिए ट्रैक के किनारे को प्रभावी ढंग से साफ किया।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117