Suchnaji

SAIL Bonus आंदोलन पर NJCS यूनियन का बड़ा फैसला, बायोमेट्रिक का बहिष्कार

SAIL Bonus आंदोलन पर NJCS यूनियन का बड़ा फैसला, बायोमेट्रिक का बहिष्कार

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों के लंबित मुद्दों पर प्रबंधन की घेराबंदी।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। सेल प्रबंधन के एकतरफा बोनस फैसले के खिलाफ एनजेसीएस के पांचों घटक राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन ने बड़ा फैसला ले लिया है। एटक कार्यालय बोकारो में एक आवश्यक बैठक इंटक के नेता बिरेंद्र नाथ चौबे की अध्यक्षता में हुई। बुधवार को दोबारा दोपहर 2 बजे बैठक होगी। आंदोलन का रोडमैप तैयार हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Job: बोकारो स्टील प्लांट में 85 पदों पर भर्ती, 4 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन, जानिए सैलरी

AD DESCRIPTION

बैठक में सभी पांचों यूनियन ने सेल के इस फैसले का पुरजोर विरोध किया। साथ ही साथ एक साथ संयुक्त आंदोलन चलाने पर बल दिया गया। बायोमेट्रिक हाजिरी का बहिष्कार किया जाएगा। बोनस पर एकतरफा फ़ैसले का विरोध, आधा अधूरा वेज रिवीजन, ठेका मजदूरों के वेज रिविजन के सवाल पर आंदोलन तेज होगा।

ये खबर भी पढ़ें:  पेंशन की ताजा खबर: EPS 95 Higher Pension को लेकर कहीं साजिश तो नहीं

वक्ताओं ने कहा कि सेल प्रबंधन के तानाशाह रवैया का मिलकर मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। सेल प्रबंधन ने बोनस पर एक तरफा फैसला, अलोकतांत्रिक ढंग से चुपके से मजदूरों के खाते में डालकर सेल के मजदूरों को ललकारा है। और अब इसके खिलाफ आर-पार की लड़ाई होगी।

ये खबर भी पढ़ें:  EPS 95 हायर पेंशन की ताजा खबर: पेंशन का फॉर्म भरने वाले अब फंस गए, पढ़िए खबर

वक्ताओं ने कहा कि अब सिर्फ बोनस ही नहीं बल्कि इस्पात मजदूरों का 39 माह का वेज रिवीजन का बकाया एरियर, पर्क्स का एरियर, ग्रेच्युटी सीलिंग पर रोक, नाइट शिफ्ट एलाउंस के साथ अन्य अलाउंस, पूर्ण वेज एग्रीमेंट की लड़ाई तेज होगी।

ये खबर भी पढ़ें:   EPS 95: हायर पेंशन की चिंता, EPFO का छुपा एजेंडा…! उठा सवालों का झंडा

प्लांट के उत्पादन तथा उत्पादकता में बराबर के हकदार ठेका मजदूर जो हर दिन जुल्म के शिकार हो रहे हैं, उनके वेज रिवीजन पर वार्ता तो होती है, पर प्रबंधन उनको उचित मजदूरी देना नहीं चाहती। यहां तक की सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था इन्हें नहीं मिलती।

ये खबर भी पढ़ें:   EPFO की ताजा खबर: करीब 12 लाख लोगों ने PF का पैसा निकाला नहीं, एकाउंट कराया ट्रांसफर, पेंशन का रास्ता साफ

इन तमाम सवालों पर पूरे सेल में सभी प्लांट तथा माइंस में एक साथ आंदोलन का बिगूल फूका जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से इंटक के नेता वीरेंद्र नाथ चौबे, बीएन उपाध्याय, एटक से रामाश्रय प्रसाद सिंह, सत्येंद्र कुमार, सीटू के बी डी प्रसाद, पवन कुमार मिश्र, एचएमएस के नेता राजेंद्र सिंह, आरके सिंह के अलावा अन्य यूनियन से विनोद कुमार एवं अतुल कुमार मौजूद थे।