Suchnaji

ताज़ा खबर: ईपीएस 95 पेंशनर्स की नहीं सुन रही सरकार, अब अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारी की ओर कदम…!

ताज़ा खबर: ईपीएस 95 पेंशनर्स की नहीं सुन रही सरकार, अब अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारी की ओर कदम…!
  • पेंशनर्स बोले-गरीबी के कारण वरिष्ठ नागरिक मर रहे हैं। पूरे जीवन के लिए पेंशन योजना में योगदान के बावजूद सरकार पर्याप्त पेंशन नहीं दे रही है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। ईपीएस 95 पेंशनर्स (EPS 95 Pensioners) का आंदोलन जारी है। हर तरफ पेंशन बढ़ाने की बात कही जा रही है। अब तक खाते में महज 1 हजार रुपए ही आ रहे हैं। इस राशि को साढ़े 7 हजार रुपए करने की लड़ाई लड़ी जा रही है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Pension Latest News: सरकार ने महिला कर्मचारियों के पति-बच्चों की पेंशन पर लिया यह फैसला, पढ़िए EPFO का डिटेल

केंद्र की मोदी सरकार पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। कई साल से संघर्ष जारी है और आश्वासन मिल रहा है। ठोस पहल न होने से नाराज पेंशनर्स अब मानवाधिकार की बात करने लगे हैं। पेंशनर्स सोशल मीडिया पर खुलकर अब अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार का मामला बनाने की चर्चा शुरू कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 उच्च पेंशन: EPFO के फॉर्मूले पर SAIL कर्मी की पेंशन बन रही 44795 रुपए

ईपीएस 95 पेंशन आंदोलन की कार्य प्रणाली क्या है, इसका रास्ता सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है। एक पेंशनर्स ने लिखा-ईपीएस 95 पेंशनरों को उनकी मांग को संचालित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार का दरवाजा खटखटाना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें :  Exclusive News: EPS 95 Higher Pension 73 हजार 225 रुपए, EPFO ने चौकाया

यह एक बुद्धिमान सलाह दी जा सकती है, क्योंकि भारतीय सरकार उनको 8 साल से सुनने के बावजूद उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। गरीबी के कारण वरिष्ठ नागरिक मर रहे हैं। उनके पूरे जीवन के लिए पेंशन योजना में योगदान के बावजूद सरकार पर्याप्त पेंशन नहीं दे रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  EPFO ने EPS 95 हायर पेंशन के लिए फॉर्मूला A और C किया मर्ज, पढ़िए डिटेल

वहीं, एक अन्य पेंशनर्स ने लिखा-31 मई 2024 तक तारीख बढ़ाकर उच्च पेंशन के लिए वेतन विवरण अपलोड करने का मौका देकर मोदी एक और चाल खेल रहे हैं। वो चाहते थे चुनाव बिना संघर्ष के हो।

Eps 95 पेंशनभोगी इसे न माने और न्यूनतम पेंशन 7500 के लिए डटे रहें। तत्काल लागू करने की मांग करें। सरकार की नई राजनीतिक चाल को NAC स्वीकार नहीं करेगी।

ये खबर भी पढ़ें :  Pension Latest News: सरकार ने महिला कर्मचारियों के पति-बच्चों की पेंशन पर लिया यह फैसला, पढ़िए EPFO का डिटेल

बता दें कि पेंशनर्स 12 जनवरी को देशभर के ईपीएफओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 30 जनवरी से लगातार देशभर में नए सिरे से आंदोलन शुरू कर रहे हैं। भूख हड़ताल का राज्यवार शेड्यूल घोषित किया जा चुका है।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 हायर पेंशन: नहीं भेजा पेंशनर्स का डाटा, 11 को BSP, 12 को EPFO के खिलाफ बड़ा हंगामा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117