Suchnaji

SAIL कर्मचारियों को होली से पहले शायद नहीं मिलेगा बकाया बोनस…!

SAIL कर्मचारियों को होली से पहले शायद नहीं मिलेगा बकाया बोनस…!

-दावा किया जा रहा है कि सेल प्रबंधन मंगलवार को बकाया बोनस को लेकर कोई आदेश जारी कर सकता है।

AD DESCRIPTION

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों के बकाया बोनस को लेकर सकारात्मक खबर नहीं आ रही है। होली से पहले सेल प्रबंधन बोनस देने के मूड में नहीं दिख रहा है। सेल बोनस (SAIL Bunus) को लेकर कागजी कवायद ही चल रही है। पिछले चार दिनों से कारपोरेट आफिस में सर्वोच्च अधिकारी नहीं बैठ रहे थे। दिल्ली से बाहर होने की वजह से फाइलों पर साइन नहीं हो सकी। सोमवार दिन में अधिकारी दिल्ली लौट आए। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि फाइलों पर साइन की गई या नहीं।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:  CG Budget 2023 Live: बेटियों की शादी पर भपेश सरकार 25 नहीं अब देगी 50 हजार, लघु-कुटीर उद्योग फलेगा-फूलेगा शहरी औद्योगिक पार्क में

फिलहाल, मंगलवार सुबह तक इंतजार करने की बात कही जा रही है। इसलिए दावा किया जा रहा है कि होली से पहले बोनस मिलना असंभव दिख रहा है। वहीं, सेल कारपोरेट आफिस के सूत्रों का कहना है कि 10 मार्च को बोनस का भुगतान किया जा सकता है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है।

International Women’s Day 2023: दहकता इस्पात और ममता की छांव, SAIL की नारियों का नहीं थमता पांव

इस दावे में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। बोनस भुगतान के बाबत नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील-एनजेसीएस के सदस्य व एचएमएस के राष्ट्रीय नेता राजेंद्र सिंह ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि कारपोरेट आफिस से उम्मीद थी कि सोमवार शाम तक अच्छी खबर मिल जाएगी। लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है। मंगलवार दोपहर तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वहीं, यह भी बात कही जा रही है कि 10 मार्च तक भुगतान हो जाएगा।

CG Budget 2023 Live: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खोला सौगातों का पिटारा, 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता तय, नया रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो की घोषणा

इधर-बकाया बोनस साढ़े 9 हजार के भुगतान में देरी को लेकर सेल कर्मचारी भड़के हुए हैं। सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की जा रही है। नाराज कर्मचारियों का कहना है कि प्रबंधन एलटीसी-एलएलटीसी के नाम पर 10 हजार से अधिक तक की रिकवरी करने में कोई चूक नहीं कर रहा है। जब देने की बारी आती है तो आनाकानी की जाती है।

ED ने देवेंद्र यादव को किया तलब, विधायक बोले-एक दिन बुलाओ-चार दिन बैठाओ, कर लो पूछताछ, रोज-रोज समय न करें बर्बाद

वहीं, सीटू भिलाई के उपाध्यक्ष डीवीएस रेड्‌डी ने भी सेल प्रबंधन को आड़े हाथ ले लिया है। प्रबंधन की दोहरे मापदंड पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि सेल प्रबंधन अपनी बातों से हर बार मुकर रहा है। एग्रीमेंट के समय प्रबंधन ने वाद किया था कि बोनस फॉर्मूला बनने के साथ ही बकाया बोनस का भुगतान कर दिया जाएगा।

साथ ही यह भी कहा था कि अगर, बोनस फॉर्मूला बनने में देरी होती है तो 31 मार्च तक बकाया बोनस की राशि दे दी जाएगी। सवाल यह है कि जब बोनस फॉर्मूला फरवरी में बन चुका है तो सेल प्रबंधन अपने वादे से क्यों मुकर रहा है।

कर्मचारियों के सब्र का इम्तिहान क्यों ले रहा है। आक्रोश क्यों बढ़ा रहा है। डीवीएस रेड्‌डी ने कहा कि सेल प्रबंधन कर्मचारियों के पैसे को दबाकर रखना चाहता है। कर्मचारियों को देने वाले करोड़ों रुपए का भुगतान न होने से इसके ब्याज का लाभ सेल प्रबंधन को ही मिल रहा है। वहीं, कर्मचारी लंबित मुद्दों के हल होने के इंतजार में तड़प रहे हैं।