Suchnaji

BSP के सुरक्षा प्रबंधन को गोवा में मिली नई ऊंचाई, इधर-10 ठेका मजदूरों को मिला सुरक्षा पुरस्कार

BSP के सुरक्षा प्रबंधन को गोवा में मिली नई ऊंचाई, इधर-10 ठेका मजदूरों को मिला सुरक्षा पुरस्कार

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। नेशनल सेफ्टी काउंसिल मुंबई द्वारा गोवा में सुरक्षा स्वास्थ्य एवं पर्यावरण पर आधारित 13वें राष्ट्रीय सम्मेलन का भव्य आयोजन किया गया। भारत के उद्योग जगत में सुरक्षा, स्वास्थ्य तथा पर्यावरण के समग्र संवर्धन के लिए प्रतिवर्ष यह राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया जाता है। इस दो दिवसीय महत्वपूर्ण आयोजन में देश के विभिन्न उद्योगों के 600 से अधिक प्रतिनिधियों ने अपनी प्रतिभागिता दी।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:   Bhilai Steel Plant: सिंटर प्लांट्स, स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने वार्षिक उत्पादन रिकॉर्ड किया पार, यूआरएम ने किया कमाल

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सुरक्षा के इस महत्वपूर्ण सेमिनार में सेल भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा एवं अग्निशमन सेवाएं) जीपी सिंह ने सुरक्षा प्रबंधन पर एक बेहद ही प्रेरक तथा ज्ञानवर्धक प्रस्तुति दी। उनके इस प्रस्तुति का विषय था “ट्रांसफॉरमेशन ऑफ सेफ्टी मैनेजमेंट सिस्टम, लिवरेजिंग डिजिटल टेक्नोलॉजी”। उन्होंने अपने इस प्रस्तुति के माध्यम से भिलाई इस्पात संयंत्र में सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली में डिजिटल टेक्नोलॉजी के विविध प्रयोगों तथा उनके सफल परिणामों को लोगों के समक्ष रखा।

ये खबर भी पढ़ें:    SAIL में 110 अधिकारियों की ज्वाइनिंग, BSL को 19, RSP को 16, BSP को 10 और DSP-ISP को मिले 3-3 नए अधिकारी, भिलाई में सबका इंडक्शन

जीपी सिंह द्वारा प्रस्तुत इस पेपर की बेहद सराहना की गई। साथ ही सेल भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा सुरक्षा संवर्धन हेतु किए जा रहे अभिनव प्रयासों की भी प्रतिनिधियों ने जमकर तारीफ की। विदित हो कि इस तकनीकी पेपर का लेखन मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा एवं अग्निशमन सेवाएं) जीपी. सिंह तथा इन्कास के वरिष्ठ प्रबंधक एसपी. राजकुमार ने किया है।

ये खबर भी पढ़ें:   SAIL BSL के DGM के गर्दन पर चाकू रखने वाला लूटेरा दानापुर से गिरफ्तार, चोरी का फोन ट्रैक होने से धराया, 2 फरार

दस संविदा कर्मियों को सुरक्षा पुरस्कार

सेल- भिलाई स्टील प्लांट यूटिलिटीज ऑर्गनाइजेशन के 10 संविदा कर्मियों को सुरक्षा के महत्वपूर्ण क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों में सम्मानित किया गया। संविदा कर्मचारी सुरक्षा पुरस्कार समारोह का आयोजन मुख्य महाप्रबंधक (यूटिलिटीज) के कार्यालय में यूटिलिटीज ऑर्गनाइजेशन में किया गया।

ये खबर भी पढ़ें:   सरकार की नीतियों के खिलाफ मजदूर-किसान घेरने जा रहे संसद, छत्तीसगढ़ में जागरुकता अभियान

एसीडब्ल्यूई, एसिटिलीन प्लांट, पीएलईएम, सीएएस और सीडब्ल्यूपी में संविदा कर्मियों और ओपी-2 श्रमिकों को मुख्य महाप्रबंधक (यूटिलिटीज) एके. जोशी द्वारा सम्मानित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग (एसईडी) के महाप्रबंधक डॉ. ए. आर. सोनटेके उपस्थित रहे। दो नम्बर सुरक्षा सर्वोत्तम एवार्ड, दो नम्बर सुरक्षा अनमोल एवार्ड, 6 सुरक्षा दक्ष एवार्ड ठेका श्रमिकों को प्रदान किए गए। इस अवसर पर उपयोगिता संगठन में विभिन्न अनुभागों के सभी प्रत्यक्ष रिपोर्टिंग अधिकारी और विभागीय सुरक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें:   SAIL BSP में 7 साल पहले मजदूर हो रहा जबरन रिटायर, अगला नंबर आपका तो नहीं…