Suchnaji

Rourkela Steel Plant: SMS-2 चैंपियन ऑफ द ईयर, हॉट स्ट्रिप मिल- 2 उप विजेता, 300 से अधिक कार्मिकों को मिला 100 पुरस्कार

Rourkela Steel Plant: SMS-2 चैंपियन ऑफ द ईयर, हॉट स्ट्रिप मिल- 2 उप विजेता, 300 से अधिक कार्मिकों को मिला 100 पुरस्कार
  • आरएसपी के निदेशक प्रभारी अतनु भौमिक ने आह्वान करते हुए कहा सर्वश्रेष्ठ इस्पात संयंत्र बनने का दिग्दर्शन रखें।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के निदेशक प्रभारी (डीआईसी) अतनु भौमिक ने 1 अप्रैल 2023 को वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा और पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए। वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, सर्वश्रेष्ठ इस्पात संयंत्र बनने का दिग्दर्शन रखें।

AD DESCRIPTION

विशेषतः प्रति वर्ष गोपबंधु ऑडिटोरियम में नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत में आयोजित होने वाले विशाल वार्षिक कार्यक्रम में पिछले वित्तीय वर्ष में इस्पात संयंत्र की उपलब्धियों का जश्न मनाया जाता है। कर्मचारियों और विभागों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है और नए वित्तीय के लिए लक्ष्यों को सुदृढ़ किया जाता है।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

अतनु भौमिक ने आरएसपी कर्मीसमूह को परिवर्तन को अपनाने और स्वएं को उसके अनुरूप ढालने का आह्वान किया और कहा, “हमें अपने पर्यावरण में होने वाली घटनाओं के प्रति सतर्क रहना होगा और उत्पादन की मात्रा, उत्पाद-मिश्रण, मूल्यवर्धित उत्पादों, बाजार व्यवहार, मूल्य निर्धारण, पैकेजिंग, विपणन और ग्राहकों की अपेक्षाएं के संबंध में लचीली रणनीतियां रखनी होंगी।

वर्ष 2022 -23 में आरएसपी के प्रदर्शन की सराहना करते हुए, निदेशक प्रभारी ने कहा, “हमने पिछले वित्त वर्ष में अपनी झोली में कई नए रिकॉर्ड, पुरस्कार और प्रशंसाएँ एकत्रित की हैं साथ ही हाल ही में कमीशन किए गए अत्याधुनिक हॉट स्ट्रिप मिल-2 से उत्पादन को तेजी से सुव्यवस्थित किया है। इसके अलावा, हमने हाल ही में आयोजित एफआईएच हॉकी पुरुष विश्व कप के सफल आयोजन में बहुत बड़ा योगदान दिया है और हमारी टाउनशिप के परिवेश और सुविधाओं में बड़े पैमाने पर बदलाव आया है।

निदेशक प्रभारी ने संयंत्र के आगामी दिशा के बारे भी जानकारी दी और वर्तमान व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र में सफलता के सात सूत्रों पर विस्तार से बताया जैसे सुरक्षा और पर्यावरण के प्रयासों को तेज करना, मात्रा और मूल्य वर्धित उत्पादन को बढ़ाना, ब्रेकडाउन और अप्रत्याशि‍त दुर्घटनाओं को खत्म करना, प्रभावी लागत अनुकूलन, ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करना, डिजिटलीकरण पर जोर देना और हितधारकों के साथ जुड़ाव।

निदेशक प्रभारी ने अपने वक्तव्य के समापन में कहा, “हम में से प्रत्येक के पास पर्याप्त क्षमता है और हमें अपने इस्पात संयंत्र और हमारे टाउनशिप को गौरव की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जो कुछ भी करना हो उसे करना चाहिए। जैसा कि हम एक नए वित्तीय वर्ष और उत्कल दिवस के शुभ अवसर पर कदम रख रहे हैं, आइए संकल्प करें कि हम व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से इस प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे।

प्रारंभ में निदेशक प्रभारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके. शतपथी, कार्यपालक निदेशक (परियेाजनाएं) पीके. साहू, कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं), डॉ. बीके. होता, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) तथा कार्यकारी कार्यपालक निदेशक (वर्क्स), देबब्रत दत्ता उपस्थ‍ित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत ज्योतिर्मय आचार्य के नेतृत्व में कर्मचारियों की एक टीम द्वारा ‘’बंदे उत्कल जननी’ के मधुर गायन से हुई। दत्ता ने वर्ष 2022-23 में संयंत्र के निष्पादन पर एक विस्तृत प्रस्तुतिकरण की और कई क्षेत्रों में आर.एस.पी. की सराहनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

निदेशक प्रभारी ने अन्य गणमान्यों के साथ-साथ व्यक्तिगत और साथ ही विभागीय उपलब्धियों के लिए 300 से अधिक कर्मचारियों को 100 पुरस्कार प्रदान किए। स्टील मेल्टिंग शॉप- 2 विभाग ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए चैंपियन ऑफ द ईयर ट्रॉफी जीती, जबकि हॉट स्ट्रिप मिल- 2 उपविजेता रही।

अतनु भौमिक ने वार्षिक व्यापार योजना पुस्तिका और सुरक्षा एवं स्वास्थ्य नीति का भी विमोचन किया। मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (गुणवत्ता) और अध्यक्ष (आयोजन समिति) एसी सरकार ने सभा का स्वागत किया जबकि मुख्य महाप्रबंधक (पीपीसी) सुनीता सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रबंधक (आरसीएल) खुशबू मिश्रा और वरिष्ठ प्रबंधक (एसएमएस-1) एस श्रीनाथ ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मुख्य महाप्रबंधक,, विभागाध्यक्ष, अन्य वरिष्ठ अधिकारी, ट्रेड यूनियनों और एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन के पदाधिकारियों और संयंत्र भर से कर्मचारियों ने भाग लिया।