भिलाई स्टील प्लांट: मालगाड़ी में फंसा मजदूर, तड़पकर मौत

  • उदय राम साहू वैगन के बीच का कपलिंग लगा रहा रहा था।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) से बड़ी खबर आ रही है। हादसे में मजदूर की मौत हो गई है। दर्दनाक मौत से प्लांट से लेकर घर तक कोहराम मचा हुआ है।
प्राण घातक दुर्घटना में शटिंग स्टाफ (ठेका कर्मी) की मृत्यु हो गई है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम लगभग 4:30 से 4:45 के बीच यूआरएम-3 लाइन के निकट शंटिंग के दौरान, वेगन रोल होने की वजह से वर्कस्टेशन, टीएंडडी विभाग के शंटिंग स्टाफ उदय (ठेका कर्मी), वैगन की चपेट में आ गए, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई और उनकी मृत्यु हो गई।

बताया जा रहा है कि उदय राम साहू वैगन के बीच का कपलिंग लगा रहा रहा था, तभी वैगन पीछे रोल हो गई और भारी चोट लगने से उसने मौके पर मौत तोड़ दिया।

कर्मचारियों यूनियन का कहना है कि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन की घोर लापरवाही से लगातार दुर्घटना हो रही है। और कर्मचारियों की मृत्यु नहीं रूक रही है। सुरक्षा के मापदंडों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इस पर कब तक रोक लगेगा, समझ से परे है। T&D विभाग में कार्यरत वेगन के बीच में सेंटिग करते हुए बीच में उदय फँस गया एवं मृत्यु हो

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें