Suchnaji

Bokaro Steel Plant में हादसा, टिपलर में फंसा रेलवे का वैगन, कच्चे माल पर आफत

Bokaro Steel Plant में हादसा, टिपलर में फंसा रेलवे का वैगन, कच्चे माल पर आफत
  • टिपलर क्रमांक-2 की घटना है। समय पर वैगन खाली न होने से रेलवे लेगा डेमरेज चार्ज। लाखों रुपए में जाएगी राशि।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited)-सेल (SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) में हादसा हो गया है। भोर में 5 बजे कच्चे माल का वैगन टिपलर (Tippler) में फंस गया। इसके चलते ऑपरेशन पूरी तरह स प्रभावित हो गया है। कच्चे की अनलोडिंग में बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Bokaro Steel Plant में NJCS के खिलाफ 23 को प्रदर्शन

किसी तरह वैगन को रिलीज कराने की मशक्कत की जा रही है ताकि जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य किया जा सके। वैगन फंसने की वजह से रेलवे की ओर से लगने वाली पेनाल्टी भारी पड़ सकती है। साथ ही प्रोडक्शन को लेकर भी कच्चे माल की उपलब्धता पर तनाव की स्थिति बन सकती है।
बीएसएल के कार्मिकों के मुताबिक लोको को टिपलर में डालते समय पुशिंग के दौरान ही वह फंस गया, जिसकी वजह से कच्चे की अनलोडिंग रुक गई है। टिपलर क्रमांक-2 की घटना है।

ये खबर भी पढ़ें: DURG-BHILAI में आज दो बड़े पॉलिटिकल इवेंट, कांग्रेस से राष्ट्रीय महासचिव, तो BJP के 3 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरेंगे हुंकार

बीएसएल के आरएमएचपी में ट्रैफिक विभाग के द्वारा संचालित लोको, जिसका प्रयोग रॉ मैटेरियल को खाली करने में होता है, उसी का एक लोको वैगन टिपलर में फसा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें: आज DURG पहुंचेगी BJP की परिवर्तन यात्रा, बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे भाजपा के दिग्गज

कर्मचारियों का कहना है कि इसकी वजह से प्रति घंटा 17 लाख का डेमरेज चार्ज रेलवे को देना होगा। साथ ही उत्पादन में हुए नुकसान की यदि गणना की जाए तो यह लाखों में पहुंच सकता है। फिलहाल, बीएसपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं। टिपलर से वैगन को फ्री कराने की कोशिश की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें: Big Breaking : प्रियंका गांधी की मौजूदगी में CM भूपेश की बड़ी घोषणा,  इस योजना का किया ऐलान, जानें किसे होगा सीधा फायदा, पढ़ें

कर्मचारियों का कहना है कि इस प्रकार की घटना रात्रि पाली के दौरान ही ज्यादातर होती है, क्योंकि उचित प्रकाश की व्यवस्था नहीं है। साथ ही उत्पादन का दबाव इन घटनाओं के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117