SAIL RSP: सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा इवेंट, पढ़िए डिटेल

  • संयंत्र और ओडिशा खान समूह के 26 कर्मचारी, जो अगस्त 2024 में सेवानिवृत्त होंगे, ने इस सत्र में भाग लिया।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (SAIL-Rourkela Steel Plant) के सीपीटीआई सेंटर में सेवानिवृत्ति पूर्व कर्मचारी सशक्तिकरण कार्यशाला ‘रोशनी’ आयोजित की गई। संयंत्र और ओडिशा खान समूह के 26 कर्मचारी, जो अगस्त 2024 में सेवानिवृत्त होंगे, ने इस सत्र में भाग लिया। महाप्रबंधक प्रभारी (एच.आर.-सी.एफ.) डॉ. पीके.साहू ने उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की।

ये खबर भी पढ़ें: World Lion Day 2024: भिलाई स्टील प्लांट के मैत्रीबाग जू में अकेले है सौम्या, काट रही बची जिंदगी, पीएम मोदी का आया संदेश…

‘रोशनी’ के सत्रों में एक सहज सेवानिवृत्ति पश्चात सामंजस्य के लिए महत्वपूर्ण विषयों पर एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी। डॉ. सिवालकर ने अपने सत्र में स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं और सेवानिवृत्ति के बाद स्वस्थ जीवन के लिए उचित तरीकाओं को संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट से 192 कर्मचारी बने जूनियर आफिसर, बधाई हो…पढ़िए नाम

साइबर सुरक्षा मुद्दों से संबंधित मामलों पर उप महा प्रबंधक (सी.एण्‍ड आई.टी.) वीपी आर्य द्वारा चर्चा की गई, जहां डिजिटल युग में इंटरनेट के लाभों को समझाया गया और प्रतिभागियों को उनकी डिजिटल उपस्थिति को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए साइबर खतरों और सुरक्षा की वैश्विक अंतर्दृष्टि प्रदान की गई।

ये खबर भी पढ़ें: बजट 2024: पुरानी पेंशन योजना, 8वें वेतन आयोग, GST और सार्वभौमिक पेंशन योजना को लेकर सड़क पर कर्मचारी

वित्त पर सत्र में उप प्रबंधक (वित्त एवं लेखा) डी.के.दाश ने सुचारू अंतिम निपटान और बाद के चरण में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी वित्त प्रबंधन की प्रक्रियाओं पर चर्चा की। सहायक महा प्रबंधक (वित्त एवं लेखा), श्री पप्पू कुमार ने वित्तीय सुरक्षा योजना के बारे में बात की।

ये खबर भी पढ़ें: अगस्त क्रांति: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मी, वामपंथी दलों ने बजट के खिलाफ किया प्रदर्शन

महत्वपूर्ण बदलाव के चरण से निपटने और एक उद्देश्यपूर्ण और सक्रिय जीवन जीने के लिए, महा प्रबंधक (एस.पी.-2) बी.एस.सहोटा ने सकारात्मक मानसिकता की तैयारी पर चर्चा की।

सहायक प्रबंधक (नगर सेवाएं) एच.के.साहू ने संगठन के भीतर तिमाही अवकाश और प्रतिधारण नीतियों के विवरण के बारे में चर्चा की।
सहायक महा प्रबंधक (एच.आर.-ई.आर. एवं सी.) ज्योति ओड़या ने प्रतिभागियों का स्वागत किया, जबकि कनिष्ठ अधिकारी (एच.आर.-ई.आर. एंड सी.) एस.पी.माझी ने समारोह का संचालन किया।

‘रोशनी’ कार्यशाला का उद्देश्य सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सकारात्मकता, उत्साह और तैयारी के साथ सेवानिवृत्ति को अपनाने के लिए व्यापक तरीके से तैयार करना है।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट के कर्मचारी उतरे सड़क पर, निकाली रैली, पुलिस से धक्का-मुक्की

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें