Bhilai Township: रिटेंशन आवासों की गारंटी लेने वालों को बेदखल करेगा BSP, मचा हंगामा

  • अब कोई भी व्यक्ति रिटेंशन के लिए गारंटी देने को तैयार नहीं हो रहा है।
  • स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक के पदाधिकारियों की बैठक में कई मुद्दे उठाए गए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के कर्मचारियों ने एक बार फिर भिलाई टाउनशिप (Bhilai Township) से जुड़ी समस्याओं पर प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट कराया। स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक के पदाधिकारियों की बैठक में कई मुद्दे उठाए गए।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट के कर्मचारी उतरे सड़क पर, निकाली रैली, पुलिस से धक्का-मुक्की

बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) द्वारा रिटेंशन पर दिए गए क्वार्टरों के लिए गारंटी लेने वाले बीएसपी कर्मियों (BSP EMployee) को क्वार्टर खाली कराने के लिए कहने पर नाराजगी व्यक्ति की।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट सामूहिक दुर्घटना बीमा का नवीकरण, 2390 रुपए प्रीमियम

पदाधिकारियों ने कहा कि प्रबंधन रिटेंशन स्कीम में क्वार्टर लेने वाले कर्मचारियों से एफिडेविट लेकर क्वार्टर दें, ताकि समय पर क्वार्टर खाली करने की उसकी बाध्यता रहे।

ये खबर भी पढ़ें: सहायक श्रमायुक्त केंद्रीय धनबाद के सामने बीएसएल प्रबंधन-सीटू आमने-सामने, गहराया विवाद

बैठक मे उप महासचिव सीपी वर्मा ने कहा के रिटेंशन पर क्वार्टर लेने वाले भूतपूर्व कर्मियों से प्रबंधन समय सीमा समाप्त होने पर क्वार्टर खाली करने का नोटिस दे रहा है। साथ ही गारंटी देने वाले कर्मियों को भी नोटिस देकर क्वार्टर खाली कराने के लिए दबाव दिया जा रहा है, जिससे संयंत्र कर्मचारी मानसिक तनाव में है।

ये खबर भी पढ़ें: यूनाइटेड नेशन की सोच को पूरा कर रहा भिलाई स्टील प्लांट, जानलेवा 100 टन पीसीबी ऑयल नष्ट

साथ ही अब आगे कोई भी व्यक्ति रिटेंशन के लिए गारंटी देने को तैयार नहीं हो रहा है। प्रबंधन गारंटी देने वाले कर्मियों को परेशान ना करें, उसे क्वार्टर खाली कराना है तो वह अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल करके क्वार्टर खाली काराए।

ये खबर भी पढ़ें: 6205 श्रमिक परिवारों को मिला 11 करोड़ 41 लाख का चेक

वरिष्ठ सचिव राजकुमार ने कहा कि इस तरह की समस्या से बचने के लिए प्रबंधन क्वार्टर रिटेंशन पर लेने वाले कर्मियों से रजिस्टर्ड एफिडेविट (Registered Affidavit) ले लेl महासचिव वंश बहादुर सिंह ने कहा कि इन मुद्दों पर टाउनशिप प्रबंधन एवं संयंत्र के शीर्ष प्रबंधन से चर्चा कर समाधान निकाला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: फरियाद लेकर पहुंचीं बहनों ने सीएम विष्णु देव साय को बांधी राखी, अनुकंपा नियुक्ति के रूप में रक्षाबंधन का तोहफा

बैठक बैठक में महासचिव वंश बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्मा, अतिरिक्त महासचिव शेखर कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष रमेश कुमार तिवारी, उप महासचिव सीपी वर्मा, शिव शंकर सिंह, पीके विश्वास, जीआर सुमन, जीके अग्रवाल, राजकुमार, के रमन मूर्ति, ज्ञानेंद्र पांडेय, विंसेंट परेरा, ताम्रध्वज सिन्हा, राजकुमार (आरईडी), आरिफ मंजर, डीपी खरे, जितेंद्र कुमार अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ न्यूज: महतारी वंदन के पैसों से इस बार बहनें मनाएंगी रक्षाबंधन

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें