Suchnaji

CG Election 2023: 15 साल जिस BJP नेता ने हराया, काउंटिंग से पहले उसी के बंगले पहुंचे कांग्रेस कैंडिडेट

CG Election 2023: 15 साल जिस BJP नेता ने हराया, काउंटिंग से पहले उसी के बंगले पहुंचे कांग्रेस कैंडिडेट
  • मतगणना से कुछ घंटे पहले पहुंचने पर अलग-अलग तरह से हो रही चर्चाएं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ में आज सभी की धड़कनें बढ़ी हुई है। राजनीति की मामूली भर भी जानकारी रखने वाले साधारण व्यक्ति भी तीन दिसंबर आने का इंतेज़ार कर रहे हैं। तीन दिसंबर को सुबह से जीत-हार के दांव-पेंच पर खूब चर्चाएं होगी। असल में तीन दिसंबर को ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Share,Stock Price अपडेट: Steel Authority Of India Ltd, टाटा, अडानी,  JSW के शेयर भाव की अच्छी सुबह

सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होने से कुछ घंटे पहले एक नई चर्चा हो रही है। दुर्ग शहर के निवर्तमान विधायक और इसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अरुण वोरा आज भाजपा नेता के घर पहुंचे। 17 नवंबर को वोटिंग होने के बाद नेता, पार्टियों के प्रत्याशी और उनके सिपहसालार अपेक्षाकृत काफी फुर्सत में है।

ये खबर भी पढ़ें :भिलाई स्टील प्लांट के SMS-3 से अच्छी खबर, बढ़ा उत्पादन और लागत कम

चुनाव होने के बाद सभी कुछ हद तक फ्री है और तमाम चर्चाएं कर रहे हैं। सभी तीन दिसंबर का बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस, नेता अरुण वोरा भाजता नेता के दुर्ग स्थित निवास पहुंच गए। वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिवंगत नेता हेमचंद यादव के घर पहुंचे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में  Accident, मजदूर चपेट में, हाथ-पैर में गंभीर चोट

लगातार 15 साल हराया

भाजपा नेता दिवंगत हेमचंद यादव दुर्ग से लगातार विधायक रहे हैं। विधानसभा चुनाव में हेमचंद यादव और अरुण वोरा के बीच सालों आमना-सामना हुआ। हेमचंद यादव चार बार विधायक भी रहे। 10 साल प्रदेश की कैबिनेट में मंत्री भी रहे। लगातार 15 साल तक अरुण को उन्होंने हराया था।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township News: रुआबांधा में सुबह 10 से दोपहर 1:30 बजे तक बिजली रहेगी गुल

इस वजह से BJP के घर पहुंचे

काउंटिंग से पूर्व दरगाह और मन्दिर में अरुण वोरा ने माथा टेका। प्रातः दिवंगत हेमचन्द यादव के आवास पहुंच कर उन्हें नमन किया। दुर्ग के पूर्व विधायक और छत्तीसगढ़ प्रदेश के विभिन्न विभागों में मंत्री रहे हेमचन्द यादव की जन्म तिथि हैं। दिवंगत हेमचंद यादव और अरुण वोरा एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ते रहे हैं। इसके बावजूद अरुण वोरा प्रातः दिवंगत हेमचन्द यादव के आवास पहुंचे। यहां अरुण वोरा ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। पॉलिटिकली तौर से एक-दूसरे के विरोधी होने के बाद भी दोनों के बीच निरंतर आत्मीयता आज भी देखने को मिली।

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant से बड़ी खबर,  SAIL में पहली बार लगेगा ये नया आक्सीजन प्लांट,  MoU साइन

मंदिर-दरगाह पहुंचे रहे

हेमचंद यादव के आवास से निकलने के बाद अरुण वोरा दुर्ग के मिलपारा पहुंचे। मिलपारा में शंकरधारिणी मंदिर पहुंचे और यहां पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया। देवालय से बाहर निकले ही यहां की महिलाओं ने अरुण वोरा के माथे पर तिलक लगा कर पुष्पहार पहनाया और उनका स्वागत किया। यहां से अरुण वोरा ने भिलाई-3 स्थित दरगाह पहुंचे, जहां उन्होंने चुनाव में विजय के लिए प्रार्थना की।

ये खबर भी पढ़ें : त्यागमूर्ति माता रमाई फिल्म: डाक्टर अम्बेडकर ने पिता से मांगी नौकरी की अनुमति, परिवार भावुक, फिल्म में SAIL के डाक्टर उदय और नत्था भी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117