Suchnaji

Big News: हार के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने पहुंच गए TS सिंहदेव, क्या है सियासी मायने

Big News: हार के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने पहुंच गए TS सिंहदेव, क्या है सियासी मायने
  • राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। बीते दिनों छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा के परिणाम ने सभी को चौंका दिया। कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं सहित लगभग लगभग कैबिनेट मंत्री भी अपना चुनाव हार गए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL News: BSP के ठेका श्रमिकों को चाहिए ये सबकुछ, 20 को  Bhilai में प्रदर्शन, पढ़िए मांगों की फेहरिस्त

इसमें सरगुजा महाराज, अंबिकापुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री (Dy CM) की हार ने सभी राजनीतिक पंडितों की भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिया। बेहद साफ छवि के जनप्रतिनिधि मानें जाने वाले टीएस.सिंहदेव एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  DNB Day 2023: राउरकेला जनरल हॉस्पिटल के डाक्टरों को DIC ने दिया मंत्र, ये भी हुआ…

छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस.सिंहदेव (Former Deputy Chief Minister T.S.Singhdev) ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात की है। सिंहदेव ने अंबिकापुर स्थित मां महामाया एयरपोर्ट, दरिमा को लाइसेंस जारी करने और कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करने का आग्रह किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  Rourkela Steel Plant के हॉट स्ट्रिप मिल-2 को मिला CE मार्किंग सर्टिफिकेट, Europe में बिकेगा SAIL का स्टील

पूर्व डिप्टी सीएम टीएस.सिंहदेव ने मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा को लाइसेंस जारी करने के साथ ही जल्द ही यहां कमर्शियल उड़ान शुरू करने को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट कर अनुरोध किया हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL News: BSP के ठेका श्रमिकों को चाहिए ये सबकुछ, 20 को  Bhilai में प्रदर्शन, पढ़िए मांगों की फेहरिस्त

दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डे में मौजूद राजीव भवन में स्थापित नागरिक उड्डयन मंत्रालय में टीएस.सिंहदेव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट की। इस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि देश के चार छोटे हवाई अड्डे उनकी प्रायोरिटी में हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP News: भिलाई स्टील प्लांट के इन विभागों के कर्मचारियों को मिला शिरोमणि अवॉर्ड

इसमें छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर एयरपोर्ट भी शामिल हैं। इस एयरपोर्ट के लिए लाइसेंसिंग प्रॉसेस अग्रिम चरण में हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जल्द ही अंबिकापुर के साथ ही सरगुजा संभाग के लोगों को एयर कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी मिलने लगेगी।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant News: जल प्रबंधन विभाग के कर्मचारियों की पत्नियों ने डाला पतियों के कार्यस्थल पर डेरा

रायपुर और बनारस फ्लाइट करें स्टार्ट

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस.सिंहदेव ने अनुरोध किया हैं कि आरंभ में अंबिकापुर से प्रदेश की राजधानी रायपुर और अंबिकापुर से वाराणसी तक की फ्लाइट को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर स्टार्ट कर दिया जाए। इस और उड्डयन मंत्री सिंधिया ने सहमति जता दी हैं।

 ये खबर भी पढ़ें :  SAIL BSP में RFID: BWU ने सांसद विजय बघेल को सुनाया दुखड़ा, मिला ये जवाब

पूर्व सरकार ने कराया था उन्नयन

गौरतलब हैं कि दो साल पहले छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने करीब 43 करोड़ रुपए की राशि को अंबिकापुर स्थित मां महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन के लिए स्वीकृति किया गया था। इस राशि का इस्तेमाल कर एयरपोर्ट को 72 सीटर कमर्शियल फ्लाइट के लैंडिंग और टेक–ऑफ के साथ ही नागरिक उड़ान के उद्देश्य से आकार दिया जाए।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Cabinet: छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में इन माननीयों को मिल सकती है जगह, जानें प्रमुख कारण

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117