Suchnaji

SAIL बोनस: BAKS बोकारो 19 अक्टूबर को BSL में करेगी हड़ताल

SAIL बोनस: BAKS बोकारो 19 अक्टूबर को BSL में करेगी हड़ताल
  • ठोस प्रोडक्शन अधारित फॉर्मूला बनाने के बदले मछली बाजार का मोलभाव करने से सेल कर्मियों में आक्रोश।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। सेल बोनस (SAIL Bonus) का फैसला नहीं होने से नाराज अनाधिशासी कर्मचारी-बीएकेएस बोकारो (Non-Executive Employees-BAKS Bokaro) ने हड़ताल की घोषणा कर दी है। बोकारो में 19 अक्टूबर को हड़ताल का आह्वान किया गया है। यूनियन का कहना है कि सेल प्रबंधन की हठधर्मिता का इलाज जरूरी है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में बीएसपी की नई सौगात, बुजुर्गों को ये सुविधा

अनाधिशासी कर्मचारी संघ बोकारो (Non-Executive Employees Union Bokaro) के अध्यक्ष हरिओम का कहना है कि सेल प्रबंधन (SAIL Management) की हठधर्मिता तथा पाँचों एनजेसीएस यूनियन को कोई महत्व नहीं देने पर बीएकेएस बोकारो ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस मीटिंग से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए पहले चरण में क्या हुआ…

पाँचों एनजेसीएस यूनियनों की असफलता तथा सेल प्रबंधन की तानाशाही के कारण सेल कर्मियों को काफी घाटा हो रहा है। भिलाई तथा बोकारो के निलंबित/इंक्रीमेंट कटौती तथा स्थानांतरित कर्मियों के मामले को हल नहीं कराने, वेज रीविजन में एमजीबी, पर्क्स प्रतिशत में कटौती करने, 39 माह के फिटमेंट एरियर नहीं देने, पर्क्स एरियर में भेदभाव करने से सेल कर्मियों को पहले ही लाखों रुपए का घाटा हो गया है।

ये खबर भी पढ़ें: Good News : HSCL Bhilai में पखवाड़े भर तक मनाया हिन्दी पर्व, कर्मियों और अफसरों ने दिखाई प्रतिभा, इन्होंने मारी बाजी

अब प्रोडक्शन रिलेटेड पे (Production Related Pay) का फॉर्मूला नहीं बनाने तथा एनजेसीएस नेताओं (NJCS Leaders) द्वारा बगैर फॉर्मूला का ही मोलभाव से केवल 52000 का माँग करने से सेल कर्मचारी पहले ही आक्रोशित है। कर्मचारी सेल प्रबंधन से आर-पार के मुड में है, जो बोकारो तथा भिलाई के मशाल जुलुस से स्पष्ट प्रदर्शित हुआ है। वहीं, भिलाई , बर्नपुर तथा दुर्गापुर के कर्मचारियों द्वारा काला बैज लगाकर एतिहासिक समर्थन भी दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस: 26081 रुपए नियमित कर्मचारियों, ट्रेनी के लिए 20865 रुपए बोनस का प्रस्ताव, यूनियन तैयार नहीं

सेल प्रबंधन की हठधर्मिता तथा एनजेसीएस की नाकामी को देखते हुए बीएकेएस बोकारो टीम ने बुधवार को अपने सक्रिय सदस्यों के साथ मीटिंग आयोजित कर 19 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

ये खबर भी पढ़ें: J&K Assembly Election live : उधमपुर और कठुआ में जबरदस्त वोटिंग, 52% मतदान

जानिए यूनियन के अध्यक्ष का दावा

सरकार की पॉलिसी, श्रम कानून तथा कंपनी की पॉलिसी (एनजेसीएस का संविधान) की जगह सेल प्रबंधन अपने अधिकारियों की निजी पॉलिसी लागू कर रही है। वहीं दिल्ली, हैदराबाद, बंबई में रहने वाले एनजेसीएस नेताओं को कर्मचारियों के हितों से कोई लेना देना नहीं है। अतः बीएसएल कर्मचारियों ने 19 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। जो आज तक हुए सभी हड़तालों में एतिहासिक हड़ताल होगी।
हरिओम, अध्यक्ष बीएकेएस बोकारो

ये खबर भी पढ़ें: Big News : ‘सदस्यता अभियान’ में बनाए गए मेंबर्स के कम-ज्यादा आंकड़ें के आधार पर चुनाव में मिलेगी टिकट

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117