SAIL के 225 जूनियर आफिसर की Bhilai Steel Plant में इंडक्शन ट्रेनिंग शुरू

  • इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम में 225 नव पदोन्नत कनिष्ठ अधिकारियों को तीन समूहों में बांटा गया है, प्रत्येक समूह में 75 अधिकारी शामिल हैं, जिन्हें 24 सप्ताह तक चार चरण में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के तत्वाधान में 2022 बैच के नव पदोन्नत कनिष्ठ अधिकारियों के लिए मानव संसाधन विकास केंद्र में इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यकारी कार्यपालक निदेशक (पीएंडए) निशा सोनी उपस्थित रहीं। इसके अलावा कार्यक्रम में महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) अमूल्य प्रियदर्शी, महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) एस के श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण भी उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़ें  Bhilai Township में दलालों का रैकेट, BSP का एजेंट बताकर लीज और लाइसेंस की जमीन, मकान व दुकानों की बिक्री, प्रबंधन लेगा एक्शन

कार्यक्रम के दौरान नव पदोन्नत कनिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कार्यकारी कार्यपालक निदेशक (पीएंडए) निशा सोनी ने उन्हें शुभकामनायें प्रदान की और कहा कि नया पद एक नयी जिम्मेदारियों के साथ आता है जिसके लिए अनुशासित रहना पहला कदम है। इसके लिए हमें अपनी कंपनी के नियमों और कानूनों का सजगता और सम्पूर्णता से पालन करना होगा। आगे उन्होंने कहा कि हमें कंपनी के लाभ को केंद्र में रखते हुए लागत-नियंत्रण और टीम-सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

ये खबर भी पढ़ें   SAIL हाउस लीज पर ये बड़ी खबर, हो जाइए सावधान, पावर ऑफ अटॉर्नी से मकान लिए, अब फंसे

इस इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम में 225 नव पदोन्नत कनिष्ठ अधिकारियों को तीन समूहों में बांटा गया है, प्रत्येक समूह में 75 अधिकारी शामिल हैं, जिन्हें 24 सप्ताह तक चार चरण में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण के पहले चरण में परिचय प्रोग्राम, दूसरे चरण में पीसी स्किल्स (कंप्यूटर कौशल), तीसरे चरण में ऑन द जॉब (नौकरी पर प्रशिक्षण) एवं अंतिम चरण में परियोजना आधारित प्रशिक्षण आदि बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें  SAIL Wage Agreement Dispute: अब BSP खेलेगा दांव, मामला सेल कारपोरेट आफिस का है तो रायपुर में कैसे होगी सुनवाई…!

कार्यक्रम की शुरुआत महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) एसके श्रीवास्तव ने अपने स्वागत भाषण से की। कार्यक्रम के अंत में अपने धन्यवाद ज्ञापन में महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) अमूल्य प्रियदर्शी ने नव पदोन्नत कनिष्ठ अधिकारियों को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन सहायक महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) सुभाष भाई पटेल द्वारा किया गया।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें