Suchnaji

BSP CISF जवानों पर राजहरा आयरन माइंस में चाकू से वार, हत्या का प्रयास, बाइक आग के हवाले, 5 चोरों पर FIR

BSP CISF जवानों पर राजहरा आयरन माइंस में चाकू से वार, हत्या का प्रयास, बाइक आग के हवाले, 5 चोरों पर FIR

सूचनाजी न्यूज, राजहरा। भिलाई स्टील प्लांट के आयरन ओर माइंस राजहरा से दुखद खबर है। चोरों का मनोबल इतना बढ़ चुका है कि वे अब सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ जवानों पर भी चाकू से हमला बोल रहे हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें: BSP के सेक्टर 9 हॉस्पिटल को PGI बनाने की आवाज भिलाई विकास मंच ने फिर उठाई, DIC तक बात पहुंचाई

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

शनिवार को फायरिंग रेंज पंडर दल्ली-राजहरा के पास संकु लिंगया और नोहर पर पांच चोरों ने चाकू से वार कर दिया। संकु के पीठ में चाकू के जख्म हैं। किसी तरह जान बचाकर मौके से भागने में सफल हो सके। चोरों ने मौके पर ही सीआइएसएफ जवान की बाइक को आग के हवाले कर दिया। घायल जवान का उपचार चल रहा है। राजहरा थाने में पांच आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया गया है। पुलिस विवेचना में जुट गई है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL पेंशन पर बड़ी खबर: NPS खाते में अब हर महीने जमा होगी रकम, नहीं होगा ब्याज का नुकसान, SEFI की लड़ाई लाई रंग

जख्मी सीआइएसएफ जवान संकु लिंगया ने एफआइआर एफआइआर रिपोर्ट में बताया है कि वह जुलाई 2020 से केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ईकाइ बीएसपी भिलाई के राजहरा कंटिजेन्ट में बतौर आरक्षक पदस्थ है। जुलाई 2022 से सादे ड्रेस में पेट्रोलिंग ड्यूटी लगाई गई। शनिवार सुबह अपनी मोटर साइकिल सीडी डान क्रमांक सीजी-07-जे-3288 से अपने साथी नोहर लाल को मोटर साइकिल पर बैठाकर आईओसी राजहरा के स्क्रैप यार्ड पहुंचा।

ये खबर भी पढ़ें: वाह…! CBSE बोर्ड परीक्षा रिजल्ट में भिलाई स्टील प्लांट के स्कूलों ने मारी बाजी, 97.42% तक रिजल्ट

यहां कुछ लोग बीएसपी के लोहा को चोरी कर रहे थे। पेट्रोलिंग करते पेट्रोलिंग एरिया के स्क्रैप यार्ड के पास गया तो देखा वहां पर गौकरण गाडा, शेखर कुमार नागवंशी, शंकर सुरेन्द्र गाडा, सुरज पासवान, अरसद अली खान एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर बीएसपी के लोहा को चोरी कर रहे थे।

जख्मी जवान ने बताया कि जब इन दोनों लोगों ने चोरों को मना किया तो वे मौके से भाग गए। जिन्हें तलाश करते हुए करीब सुबह सात बजे फायरिंग रेंज पंडर दल्ली पहुंचे तो सभी चोर मिल गए। गौकरण गाडा, शेखर कुमार नागवंशी, शंकर सुरेन्द्र गाडा, सुरज पासवान, अरसद अली खान एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर शंकर सुरेन्द्र व अपने सभी साथियों के साथ मिलकर एक राय होकर मां बहन की अश्लील गाली देते हुए जानलेवा हमला कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Township में हाई टेंशन लाइन तक नहीं छोड़ रहे चोर, लगातार चोरी, भिलाई होटल, पंप हाउस में रातभर गुल रही बिजली, हो जाइए अलर्ट

सीआईएसएफ के आरक्षक की हत्या की नियत से संकु और नोहर को मारने-पीटने लगे। संकु और नोहर वहां पर अपनी मोटर साइकिल को छोड़कर भागने लगे, इस बीच शंकर अपने सभी साथियों के साथ मिलकर चाकू से हत्या करने की नियत से पीठ में वार किया। चीख-पुकार होने की वजह से चोर वहां से भागने लगे और जाते समय मोटर साइकिल सीडी डान क्रमांक सीजी-07-जे-3288 के पेट्रोल टंकी के पाइप को खोलकर आग लगा दिए, जो जलकर नष्ट हो गई।