Suchnaji

रथयात्रा 2024: महाप्रभु के पट खुलेंगे 6 जुलाई को, 7 को रथयात्रा

रथयात्रा 2024: महाप्रभु के पट खुलेंगे 6 जुलाई को, 7 को रथयात्रा
  • श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर 4 में 6 जुलाई को होगा नेत्र उत्सव। 7 जुलाई को रथयात्रा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर-4 में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी महाप्रभु श्री जगन्नाथ की 55वें रथयात्रा महोत्सव 2024 मनाने जा रही है। 6 जुलाई, 2024 को महाप्रभु का नेत्र उत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएगा। प्रभु के नेत्र खुलने के साथ ही मंदिर में नया ध्वज चढ़ाया जाएगा।

6 जुलाई 2024 को श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर 4 में नेत्र उत्सव का आयोजन पंरम्परा अनुसार किया जाएगा। देव स्नान पूर्णिमा के पश्चात लंबी बीमारी के बाद महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के मंदिर के पट खोले जाएंगे और उपस्थित श्रद्धालु महाप्रभु का नवयौवन रूप का दर्शन कर सकेंगे।

AD DESCRIPTION

ईडी डॉक्टर एके पंडा करेंगे छेरा पंहरा

महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथयात्रा 7 जुलाई 2024 को दिन रविवार को दोपहर 1:30 बजे सेक्टर-4 सड़क-15 में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर से निकली जाएगी। यह यात्रा सेंट्रल ऐवेन्यु होते हुए सेक्टर-10 में निर्मित भव्य गुंण्डिचा मंडप में पहुंचेगी। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वित व लेखा) डॉक्टर अशोक कुमार पंडा के करकमलों से छेरा पंहरा का धार्मिक अनुष्ठान संपंन्न किया जाएगा। पुरी में यह परम्परा पुरी के महाराज सम्पन्न करते है। अतः सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि इस पवित्र व महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सम्पन्न करने हेतु मंदिर प्रांगण में दोपहर 1:30 बजे उपस्थित होकर महाप्रभु श्री जगन्नाथ का पुण्य दर्शन प्राप्त करें।