Suchnaji

सेक्टर-9 हॉस्पिटल डोम शेड विवाद पर बड़ा अपडेट, भिलाई टाउनशिप को नगर निगम से मुक्त कराने की तैयारी, शहर में लगेंगे कब्जे के खिलाफ बैनर-पोस्टर, 4 को नहीं होगा प्रोटेस्ट

सेक्टर-9 हॉस्पिटल डोम शेड विवाद पर बड़ा अपडेट, भिलाई टाउनशिप को नगर निगम से मुक्त कराने की तैयारी, शहर में लगेंगे कब्जे के खिलाफ बैनर-पोस्टर, 4 को नहीं होगा प्रोटेस्ट
  • BSP प्रबंधन, OA और यूनियन की संयुक्त बैठक, हनुमान ध्वज यात्रा में न हो खलल, इसलिए 4 को नहीं होगा प्रोटेस्ट।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट द्वारा संचालित सेक्टर-9 हॉस्पिटल परिसर में जबरन डोम शेड निर्माण को लेकर विवाद चल रहा है। इसके खिलाफ बीएसपी प्रबंधन ने भी मोर्चा खोल दिया है। ईडी पीएंडए का अतिरिक्त कार्यभार संभालने वाले ईडी प्रोजेक्ट एस मुखोपाध्याय ने सोमवार को आपात मीटिंग की।

AD DESCRIPTION

भिलाई टाउनशिप को भिलाई नगर निगम से मुक्त कराने को लेकर मंथन किया गया है। भिलाई को स्टील सिटी का दर्जा देकर कब्जे सहित तमाम परेशानियों से बचाव का रास्ता तलाशा जा रहा है। भिलाई नगर निगम से मुक्त कराने की दिशा में चर्चा की गई है। इसी कड़ी में यह भी तय किया गया कि संयुक्त मोर्चा की तरफ से भिलाई शहर में अवैध कब्जे के खिलाफ बैनर-पोस्टर लगाए जाएंगे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें:  Hanuman Jayanti 2023: 151 मंदिरों से निकलेगी ध्वज यात्रा, सेक्टर-1 से सेक्टर 9 हनुमान मंदिर तक उमड़ेगा भक्तों का रेला, 70 हजार लोगों के लिए महाप्रसादी मेला

बीएसपी आफिसर्स एसोसिशन, 8 ट्रेड यूनियन के नेता, सीजीएम पर्सनल संदीप माथुर, सीजीएम टाउनशिप एस सपकाले, इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के मुखिया केके यादव मीटिंग में शामिल हुए। स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया-सेफी के चेयरमैन व बीएसपी ओए के अध्यक्ष एनके बंछोर के साथ की गई बदतमीजी पर भी चर्चा की गई है।

ये खबर भी पढ़ें:   BSP Accident: भिलाई स्टील प्लांट में मालगाड़ी से टक्कर, पलटी ट्रक, चालक की बची जान, फोटो अब वायरल

ईडी पीएंडए सभागार में मीटिंग की गई। प्रबंधन ने पूरे मामले पर विस्तार से चर्चा किया। बारी-बारी से ओए और यूनियन के प्रतिनिधियों ने अपनी बातें रखी। अंत में तय किया गया कि अवैध कब्जे के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई की जा रही है। इसलिए ओए और यूनियन की ओर से सेक्टर-9 हॉस्पिटल के सामने चार अप्रैल को प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन का कार्य फिलहाल, स्थगित किया जा रहा है।

मामला अवैध कब्जे का है, न कि धार्मिक आयोजन का। धार्मिक आयोजन में किसी तरह की बाधा न उत्पन्न होने पाए, इसलिए प्रोटेस्ट का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। हनुमान जयंती के बाद इसकी तारीख घोषित की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:  CM भूपेश बघेल सरकार के फैसले पर कब्जा, Effluent Treatment Plant और विद्युत सब-स्टेशन की जगह पर डोम शेड

मीटिंग में प्रबंधन को जानकारी दी गई कि ओए और यूनियन ने संयुक्त मोर्चा का गठन किया गया है। साथ ही यह भी तय हो गया है कि जल्द ही भिलाई नगर निगम के आयुक्त से मिलकर उनका पक्ष जाना जाएगा। मीटिंग में शामिल लोगों ने बताया कि बीएसपी ने जिस स्थान पर डोम शेड बनाने का एनओसी दिया था, वहां निर्माण कार्य क्यों नहीं कराया गया? सब स्टेशन और ट्रीटमेंट प्लांट के लिए चयनित स्थान पर जबरन निर्माण क्यों कराया जा रहा है, क्या निगम ने अनुमति दी है, अगर नहीं तो कार्यवाई क्या कर रहे हैं।

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके बंछोर, महासचिव परविंदर सिंह के अलावा इंटक, एचएमएस, एटक, बीडब्ल्यूयू, इस्पात श्रमिक मंच, स्टील वर्कर्स यूनियन आदि के प्रतिनिधि शामिल हुए। सीटू के बड़े पदाधिकारी दिल्ली रैली में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो चुके हैं, इसलिए सीटू नेता ने आंदोलन लिए अपनी सहमति दे दी है। ओए और यूनियन के प्रतिनिधियों ने कहा कि शहर को अवैध कब्जे से मुक्त कराना है।

इस पूरे घटनाक्रम में कुछ लोगों ने बदतमीजी की और धमकी भरा नारा लिखा है, जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। राजनीतिक दखल बहुत बढ़ गई है। जन प्रतिनिधियों की दखल से माहौल बिगड़ रहा है। यह बर्दाश्त से बाहर है। वहीं, मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाने की मांग की गई है, जिसे जिला प्रशासन और बीएसपी मिलकर ऑपरेट करे। टाउनशिप प्रबंधन ट्रेड यूनियन के साथ लगातार मीटिंग करता रहेगा। तालमेल बनाकर काम किया जाएगा।