Chhattisgarh Breaking: PCC चीफ BJP के 10 सांसदों के संपर्क में, जानें क्या है पूरा मामला

  • मोदी सरकार को सत्ता में तीसरी बार लाने में छत्तीसगढ़ के लोगों का रहा बहुमूल्य योगदान। बावजूद छत्तीसगढ़ की उपेक्षा।
  • बजट में छत्तीसगढ़ को कुछ नहीं मिला। संसद भवन में बुलंद करें आवाज।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। इस वक्त छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (CG PCC) के अध्यक्ष दीपक बैज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों को पास पहुंचे। PCC चीफ प्रत्यक्ष तो नहीं लेकिन पत्र के माध्यम से सांसदों के पास पहुंचे और आग्रह किया। प्रदेश से निर्वाचित 10 भाजपा सांसदों को PCC चीफ ने पत्र लिखकर कई मांगें की।

ये खबर भी पढ़ें: Government Jobs: Railway में 2438 Post पर  जॉब, 12वीं और ITI वालों को 12 अगस्त तक मौका

केंद्रीय बजट में छत्तीसगढ़ प्रदेश की उपेक्षा का बड़ा आरोप लगाते हुए इस सवाल को संसद में उठाने का आग्रह किया।
CG PCC अध्यक्ष दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ के BJP सांसदों को पत्र लिखकर प्रदेश को विशेष आर्थिक सहायता और विशेष राज्य का दर्जा दिलाए जाने की मांग की। उन्होंने यह मांग संसद भवन में उठाने का अनुरोध किया हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Latest Job Alert: टीचर बनने वालों के लिए Good News, बंपर Vacancy, ऐसे करें Apply

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की गवर्नमेंट का प्रदेश को लाभ नहीं मिल रहा। केन्द्रीय बजट से छत्तीसगढ़ की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। दीपक बैज ने सवाल उठाते हुए कहा कि आंध्रप्रदेश और बिहार को विशेष सहयोग मिला है, लेकिन छत्तीसगढ़ को क्यों नहीं मिला?

ये खबर भी पढ़ें: SAIL वेज रिवीजन पर कानूनी लड़ाई, कैट दिल्ली में प्रबंधन 4 सितंबर को देगा लिखित जवाब

इस विषय को छत्तीसगढ़ के सांसद संसद भवन में प्रमुखता से उठाएं। CG PCC अध्यक्ष दीपक बैज ने पत्र लिखकर सांसदों को कहा कि ‘आप सब राज्य के अनेक लोकसभा इलाके से इलेक्ट हुए है। मोदी सरकार के तीसरे टर्म के गठन में छत्तीसगढ़ के लोगों ने भी अपना बहुमूल्य वोट दिया हैं।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSL NEWS: बोकारो स्टील प्लांट के ठेका मजदूरों का अब 10 लाख का Accident Insurance, एमओयू साइन

छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा इलाके में से दस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में BJP के सांसद को छत्तीसगढ़ की पब्लिक ने जिताया था। चुनाव में आप सभी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को भरोसा दिया था कि डबल इंजन की सरकार बनेगी तो राज्य का काफी ध्रुत गति से विकास होगा।

ये खबर भी पढ़ें: भारत में घट रहे पारसी, आबादी बढ़ाने सरकार कर रही जोड़ों की आर्थिक मदद, पढ़िए जियो पारसी योजना

इस सरकार के तीसरे टर्म के पहले बजट से छत्तीसगढ़ के लोग स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। डबल इंजन की गवर्नमेंट का छत्तीसगढ़ को कोई लाभ नहीं मिला। केन्द्रीय बजट में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा की गई हैं। सत्तासीन पार्टी BJP के दस सांसद वाले राज्य की अनदेखी करना काफी दुखदायी और पीड़ादायक हैं।

ये खबर भी पढ़ें: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए 6 अगस्त तक करें आवेदन, 12वीं पास महिलाओं को मौका

इसके उलट आंध्रप्रदेश और बिहार जैसे प्रांतों के लिए केन्द्रीय बजट में विशेष प्रावधान किया गया हैं। छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य हैं। प्रदेश की बड़ी आबादी वनांचलों में निवास करती हैं। आर्थिक, शैक्षिक व अन्य विकास के पहलुओं के इंडेक्स में छत्तीसगढ़ देश के कई प्रांतों से काफी पीछे हैं। छत्तीसगढ़ भी देश के दूसरे प्रांतों के समान विकास की गति में सम्मिलित हो पाए, इसलिए देश के दीगर प्रांतों के मुकाबले छत्तीसगढ़ को विशेष सहायता की जरूरत हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Employees State Insurance Scheme: कर्मचारी ईएसआई योजना की बड़ी रिपोर्ट जारी, महिला और ट्रांसजेंडर के ये आंकड़े

विशेष राज्य और विशेष आर्थिक पैकेज की मांग

दीपक बैज ने कहा कि ‘मैं आपसे आग्रह करता हूं कि प्रदेश की जनता की आकांक्षा और आशा के अनुरुप आप छत्तीसगढ़ के हितों की आवाज संसद में बुलंद करें। छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश को विशेष राज्य और विशेष आर्थिक पैकेज की मांग को मुखरता से उठाए।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात-भारी उद्योग मंत्री HD Kumaraswamy क्या बोल गए बजट पर, पढ़िए

इन्हें लिखा पत्र

केन्द्रीय मंत्री और बिलासपुर सांसद तोखन साहू, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग सांसद विजय बघेल, राजांदगांव के सांसद संतोष पाण्डेय, सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज, रायगढ़ के सांसद राधेश्याम राठिया, जांजगीर-चांपा की सांसद कमलेश जांगड़े, महासमुंद की सांसद रूपकुमारी चौधरी, बस्तर के सांसद महेश कश्यप और कांकेर से लोकसभा सदस्य भोजराज नाग को पत्र लिखकर मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें: बजट की घोषणाओं से RINL गदगद, CMD Atul Bhatt बोले-स्टील सेक्टर के अच्छे दिन

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें