Suchnaji

Good News: Bokaro Steel Plant के कर्मियों के लिए अब ऑनलाइन टूर मैनेजमेंट सिस्टम

Good News: Bokaro Steel Plant के कर्मियों के लिए अब ऑनलाइन टूर मैनेजमेंट सिस्टम
  • बीएसएल कर्मियों के लिए ऑनलाइन टूर मैनेजमेंट सिस्टम का शुभारंभ।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसएल कर्मचारियों (BSL Employees) के लिए ऑनलाइन टूर (दौरा) मैनेजमेंट सिस्टम (Online Tour Management System) शुरू किया जा रहा है, जिसमें वे टूर रिक्वेस्ट आवेदन (Tour Request Application) ऑनलाइन (Online) जमा करते हुए टूर एडवांस (Tour Advance) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Financial Year 2023-24 Result: SAIL का वादा है 2 हजार करोड़ प्रॉफिट पर देंगे 600 करोड़ एरियर मद में…

इस नए ऑनलाइन सिस्टम का उद्घाटन शनिवार को अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी तथा अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) राजन प्रसाद द्वारा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Bonus-Arrears: छत्तीसगढ़ चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही सेल में होगी हड़ताल की घोषणा

इस दौरान मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) हरि मोहन झा, मुख्य महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) सूजय कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (सी एंड आई टी) ए बंकिरा तथा इस सिस्टम को विकसित करने से जुड़े टीम के सदस्य उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Financial Year Result: कारोबार में Bokaro, प्रॉफिट में BSP सबसे आगे

उल्लेखनीय है कि इस नए प्रणाली का उद्देश्य टूर एडवांस की प्रक्रिया को पेपरलेस व त्वरित बनाना है। फिलहाल बीएसएल कर्मी इस प्रणाली के माध्यम से ऑनलाइन टूर एडवांस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  Big News : सुपेला, पावर हाउस, इंदिरा मार्केट, सिविक सेंटर, आकाशगंगा मार्केट जा रहे हैं तो यहां पार्क करें गाड़ी, नहीं तो बड़े बुरे फसेंगे

इसके अलावा, टूर सम्पन्न होने के पश्चात् टूर बिल जमा करने और टूर बिलों की प्रतिपूर्ति और सेटलमेंट के लिए मॉड्यूल भी इस प्रणाली के तहत विकसित किया जा रहा है. जल्द ही मेडिकल रेफरल से संबंधित टूर आवेदन की सुविधा भी इस प्रणाली में शामिल करने की योजना है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking : SAIL ISP में धमाका, करोड़ों का नुकसान

नव-विकसित प्रणाली पूरी तरह से ऑनलाइन, पारदर्शी एवं पेपरलेस (Paperless) है और कर्मी इससे रियल टाइम के आधार पर टूर और एडवांस की मंजूरी के बारे में अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP कॉपर क्वायल चोरी केस: 32 लाख की चोरी पर पहुंची पुलिस, सर्च ऑपरेशन में CISF को मिला 8 लाख का क्वायल

इस सिस्टम में कर्मचारियों के टूर का पुराना डाटा भी उपलब्ध रहेगा। यह प्रयास बीएसएल में  टूर एडवांस (Tour Advance) के लिए आवेदन की प्रक्रिया को और अधिक कुशल, त्वरित और पारदर्शी बनाने की दिशा में एक पहल है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant ने पहली बार बनाया ग्रीन टाइल्स, टाउनशिप में बिछेगा पेवर ब्लॉक, पहली खेप रवाना

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117