Suchnaji

Steel और Elections: पूर्व इस्पात मंत्री तोमर, पूर्व इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय जीते, फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय बघेल के खाते में हार

Steel और Elections: पूर्व इस्पात मंत्री तोमर, पूर्व इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय जीते, फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय बघेल के खाते में हार
  • एमपी के दिमनी सीट से पूर्व इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी से चुनाव लड़े। इनके लिए अच्छी खबर यह रही कि वह चुनाव जीत गए हैं।

अज़मत अली, भिलाई। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में पूर्व इस्पात मंत्री, पूर्व व वर्तमान इस्पात राज्य मंत्री और स्टील स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य की प्रतिष्ठा दांव पर लगी रही। पूर्व इस्पात और इस्पात राज्य मंत्री चुनाव जीत गए। लेकिन, वर्तमान इस्पात राज्यमंत्री अपनी सीट नहीं बचा पाए। चुनाव हार गए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  NMDC News: नवंबर में आयरन ओर के 3.83 एमटी प्रोडक्शन और 3.79 एमटी बिक्री का रचा इतिहास

मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा पद रखने और पिछड़े वर्ग का चेहरा माने जाने वाले फग्गन सिंह कुलस्ते की हार ने सबको हैरान कर दिया है। वहीं, इस्पात से जुड़ी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य एवं दुर्ग के सांसद विजय बघेल भी चुनाव लगभग हार चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  पेंशन की ताजा खबर: 1.15 करोड़ डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र तैयार, अब मिलती रहेगी पेंशन

भाजपा ने टिकट दिया था। सीएम भूपेश बघेल से पाटन सीट पर हार रहे हैं। Indian National Congress के प्रत्याशी BHUPESH BAGHEL 18 राउंड में से 12 राउंड में Bharatiya Janata Party के प्रत्याशी विजय बघेल से 10996 वोट से आगे चल रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: मतगणना स्थल पर ले जा सकेंगे ये सामान, इलेक्शन कमीशन की हरी झंडी

वहीं, भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों और अधिकारियों के वोट से तय होने वाले विधायक के मामले में भी भाजपा प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडेय को हार मिल रही है। भिलाईनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव आगे निकल चुके हैं। देवेंद्र यादव 12 में से 9 राउंड में 3084 वोट से आगे निकल चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: 15 साल जिस BJP नेता ने हराया, काउंटिंग से पहले उसी के बंगले पहुंचे कांग्रेस कैंडिडेट

दूसरी ओर बतौर बीजेपी प्रत्याशी पूर्व इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के कुनकुरी सीट से चुनाव जीत रहे हैं। Bharatiya Janata Party प्रत्याशी VISHNU DEO SAI कांग्रेस प्रत्याशी UD MINJ को 23388 वोट से अधिक से हराने जा रहे हैं। 20 में से 19 राउंड की गिनती में बढ़त बनी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh News: बस्तर में IED ब्लास्ट, CRPF के दो जवान चपेट में

इधर-मध्य प्रदेश के निवास विधानसभा सीट से इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह चुनाव हार चुके हैं। 18 राउंड में कांग्रेस के चैन सिंह बरकड़े को 98491 और बीजेपी के फग्गन सिंह कुलस्ते को 89274 वोट मिल चुका है। 19 में से 18वें राउंड तक का रिजल्ट है।

ये खबर भी पढ़ें :  Coal News: नवंबर में कोयला प्रोडक्शन 37% और डिस्पैच 55% बढ़ा

वहीं, एमपी के दिमनी सीट से पूर्व इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी से चुनाव लड़े। इनके लिए अच्छी खबर यह रही कि वह चुनाव जीत गए हैं। Bharatiya Janata Party ने तोमर को मैदान में उतारा था। Bahujan Samaj Party के BALVEER SINGH DANDOTIYA से 5357 वोट से आगे निकल चुके हैं। 19 में से 13वें राउंड तक तोमर की बढ़त बनी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking: छापेमारी से तहलका मचाने वाली ED के ऑफिस में ही पड़ी रेड, बड़ा अफसर रिश्वत लेते धराया

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117