Breaking News : Bhilai में काला दिवस, इस बदलाव के खिलाफ संयुक्त यूनियन कल करेगा तगड़ा प्रदर्शन

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। केन्द्र सरकार के द्वारा श्रम कानूनों में परिवर्तन के खिलाफ कल यानी सोमवार को भिलाई में बड़ा विरोध और प्रदर्शन होने जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को दुर्ग से विशाखापट्टनम तक मिली नई एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

केन्द्र सरकार के द्वारा श्रम कानूनों में परिवर्तन करके लागू किए जा रहे चार लेबर कोड के खिलाफ में भिलाई स्टील प्लांट (BSP) की सक्रिय ट्रेड यूनियनों के द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। इसके विरोध में संयुक्त रूप से यूनियनें सड़क पर उतरेगी और प्रदर्शन करेगी।

केन्द्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर इंटक, एटक, HMS, सीटू, एक्टू और लोईमू आदि के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : कर्मचारियों के मुद्दे पर भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने की केन्द्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात, मिला पॉजिटिव जवाब, जानें

यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि संयुक्त रूप से सोमवार दिन 23 सितंबर को शाम 05:30 बजे से भिलाई के सेक्टर-1 स्थित मुर्गा चौक पर विरोध और प्रदर्शन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: तालपुरी बी ब्लॉक में पर्यावरण एवं स्वच्छता में योगदन देने वाले हुऎ सम्मानित

संयुक्त यूनियन के संयोजक वंश बहादुर सिंह ने कहा कि सेन्ट्रल गवर्नमेंट के द्वारा श्रम कानूनों में मनमाने ढंग से से बदलाव कर चार लेबर कोड बनाकर श्रमिकों के हक और अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इसका हम कड़ा विरोध करते है। उन्होंने कहा कि इसी के विरुद्ध केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों ने 23 सितंबर को काला दिवस मनाते हुए इसका पूरे देश भर में विरोध करते हुए प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

ये खबर भी पढ़ें: MLA देवेन्द्र यादव और अन्य गिरफ्तारी के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

इसी कड़ी में भिलाई में इंटक, एटक, HMS, सीटू, एक्टू और लोईमू आदि संयुक्त यूनियनों के द्वारा सामूहिक रूप से सोमवार 23 सितंबर को संध्या 05:30 बजे से मुर्गा चौक पर विरोध और प्रदर्शन करने का फैसला किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात मंत्री के साथ बैठक में छाया रहा  39 महीने के एरियर्स  का मुद्दा

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें