छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को गोला-बारूद की सप्लाई कर रहे थे प्रयागराज के सुधीर और सूरज, NIA ने दबोचा

  • एनआईए की जांच के अनुसार, वे नियमित रूप से एक-दूसरे के संपर्क में थे और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन को रसद सहायता प्रदान करने के लिए सह-साजिश रच रहे थे।

सूचनाजी न्यूज, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को एनआइए ने दबोच लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को साजिश से जुड़े दो और प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ बिग न्यूज: 421 अभियंताओं को मिला वर्षों बाद समयमान वेतनमान

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जिले के रहने वाले सुधीर त्रिपाठी और सूरज निषाद की गिरफ़्तारी के साथ ही मामले RC-01/2023/NIA/RPR में गिरफ़्तारियों की कुल संख्या छह हो गई है। जनवरी 2023 में पहले चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया था, जब स्थानीय पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद भी ज़ब्त किया था, जिसने मूल रूप से आर्म्स एक्ट, यूए(पी)ए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL NJCS में नहीं है खदान का प्रतिनिधित्व, दायर होने जा रहा परिवाद

इस साल जनवरी में मामले की जांच का जिम्मा संभालने वाली एनआईए (NIA) ने पाया कि सुधीर और सूरज दोनों ही छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में सीपीआई (माओवादी) को यूपी से हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति में सक्रिय रूप से शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP SMS 3 हादसा, पोस्टमार्टम, नौकरी पर बड़ा अपडेट

एनआईए (NIA) की जांच के अनुसार, वे नियमित रूप से एक-दूसरे के संपर्क में थे और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन को रसद सहायता प्रदान करने के लिए सह-साजिश रच रहे थे, जो अभी भी जारी है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL NEWS: दुर्गापुर स्टील प्लांट में बनेगा नया बार मिल, इस कंपनी से समझौता, घरेलू बाजार में आएगा सरिया

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें