BSL BIDU Election: महामंत्री पद पर संदीप का त्रिशूल और आनंद का जलता मशाल चुनाव चिह्न, ये डिप्लोमा कर्मी नहीं डाल सकते वोट

एचएसएम के रत्नेश मिश्र और सिंटर प्लांट के दीपक कुमार शुक्ला ने महामंत्री के पद पर अपनी दावेदारी से नाम वापस ले लिया है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो इस्पात डिप्लोमाधारी कामगार यूनियन (BIDU) के महामंत्री पद पर अब संदीप कुमार का सीधा मुकाबला आनंद कुमार रजक से होगा। नाम वापसी के बाद स्थिति अब स्पष्ट हो गई है। एचएसएम के रत्नेश मिश्र और सिंटर प्लांट के दीपक कुमार शुक्ला ने महामंत्री के पद पर अपनी दावेदारी से नाम वापस ले लिया है।

चुनाव मैदान में स्टील मेल्टिंग शॉप-1 के आनंद कुमार रजक और हॉट स्ट्रिप मिल के संदीप कुमार हैं। संदीप कुमार बीडू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर महामंत्री का चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि आनंद कुमार रजक बीडू के विभागीय प्रतिनिधि रह चुके हैं। 13 अगस्त को मतदान होगा।

महामंत्री एम.तिवारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इनके स्थान पर नए महामंत्री का चयन करने के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बोकारो इस्पात डिप्लोमाधारी यूनियन के महामंत्री चुनाव 2023 के लिए प्रत्याशी के नाम एवं चुनाव चिन्ह घोषित कर दिए गए हैं। संदीप कुमार को त्रिशूल और आनंद कुमार रजक को जलता हुआ मशाल चुनाव चिह्न के रूप में मिला है। मतदान 13 अगस्त दिन रविवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। इसी दिन शाम 6 बजे के बाद वोटिंग की गिनती और परिणाम घोषित किए जाएंगे।

खास बात यह है कि बीडू चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर सुझाव भी दिए जा रहे हैं। सदस्यों को सुझाव दिया गया है कि कोई भी सदस्य BIDU Group में किसी भी उम्मीदवार के पक्ष या विपक्ष में कोई राय या चुनाव प्रचार संबंधी कोई भी पोस्ट नहीं करेंगे। BSL और BPSCL के सभी नियमित Diploma कर्मचारी वोट दे सकते हैं। ट्रेनीज डिप्लोमा कर्मचारी वोट नहीं दे सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें