Bhilai Township में डेंगू का प्रकोप, सेक्टर 2 की 2 पार्षदों संग नागरिकों का टीए बिल्डिंग पर हंगामा

  • वार्ड 55 सेक्टर-2 पूर्व की पार्षद नोमिन साहू, वार्ड 56 सेक्टर-2 पश्चिम की पार्षद साधना सिंह, कर्मचारी यूनियन के महासचिव राजेंद्र सिंह परगनिहा संग नागरिकों ने की नारेबाजी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाईभिलाई टाउनशिप में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। हर जगह गंदगी और भरपूर फॉगिंग न होने से लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। बीएसपी की व्यवस्था के खिलाफ सोमवार को सेक्टर वार्ड 55 और वार्ड 56 की महिला पार्षदों के साथ क्षेत्रीय नागरिकों ने नगर सेवाएं विभाग पर हंगामा किया। नारेबाजी की। पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के जीएम को मांग पत्र सौंपा।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL RSP Township में जागरुकता अभियान: आया डेंगू-मलेरिया, लापरवाही मत बरतों भैया

वार्ड 55 सेक्टर-2 पूर्व की पार्षद नोमिन साहू, वार्ड 56 सेक्टर-2 पश्चिम की पार्षद साधना सिंह, लोकतांत्रिक इस्पात इंजीनियरिंग कर्मचारी यूनियन के महासचिव राजेंद्र सिंह परगनिहा सहित दर्जनों लोग नारेबाजी करते हुए टीए बिल्डिंग में घुस गए। सीआइएसएफ ने गेट पर ही रोक दिया। नारेबाजी होती रही। सीजीएम जेवाई सपकाले से मुलाकात के लिए प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे। इसी बीच जीएम पीएचडी डाक्टर एनके जैन पहुंचे और ज्ञापन लिया।

ये खबर भी पढ़ें:  Bilaspur High Court: चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा के औचक निरीक्षण से छत्तीसगढ़ में मचा हड़कंप, हर तरफ हो रही तारीफ

पार्षदों का कहना है कि टाउनशिप के सेक्टर 02 सफाई के आभाव में डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है। भिलाई में सबसे ज्यादा डेंगू का प्रकोप सेक्टर 02 क्षेत्र में होने से यह डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है। लगातार डेंगू के मरीज बढ़ रहे है, अभी बुधवार को यहां पर 03 नए मरीज़ मिले है। दुर्ग जिले में डेंगू के अबतक कुल 13 प्रकरण मिले है, जिसमे से 08 मरीज़ सेक्टर 02 क्षेत्र के हैं। यह स्थिति भयावह होती जा रही है, जिसका मुख्य कारण BSP टाउनशिप प्रबंधक की घोर लापरवाही है, जिससे लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Job News: 5500 पदों के लिए 10 अगस्त को भिलाई में रोजगार मेला

बारिश के पूर्व सेक्टर 02 के बैक लाइन की बिल्कुल सफाई नहीं की गयी है और गटर में ढक्कन भी नहीं है। पार्षदों ने कहा कि बारिश से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है,लेकिन फॉगिंग का कार्य नहीं किया जा रहा है। नाली एवं बैक लाइन पर रुके हुए पानी में दवाई का छिड़काव नहीं हो रहा है। डेंगू के रोकथाम के लिए जल्द एक्शन लिया जाए, अन्यथा जनहित में उग्र प्रदर्शन के लिए हमें बाध्य होना पड़ेगा।

इस अवसर पर पार्षद चंद्रभान सिंह ठाकुर, चंद्रकला तारम, अशलेशा मरावी, दिलेश्वरी भुआर्य, पी.आर.वर्मा, गजानंद चौधरी, रमेश पाल, टीकम वर्मा, चंद्रशेखर अधिकारी, देवदास, अनंत, दिवाकर, हरेंद्र पांडेय, राजेन्द्र परगनिहा, शहीद सहित अनेकों लोग उपस्थित थे ।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें