Tuesday, October 22, 2024

SAIL कर्मचारी के 1 दिन के बच्चे की अस्पताल में मौत, पत्नी की हालत नाजुक, ISP बर्नपुर में बवाल, मुर्दाबाद के लग रहे नारे

सेल आइएसपी अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। नवजात की मौत पर चल रहा हंगामा।

सूचनाजी न्यूज, बर्नपुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के इस्को बर्नपुर स्टील प्लांट के कर्मचारियों का गुस्सा भड़क गया है। करीब 400 से ज्यादा कर्मचारियों ने डीआइसी परिसर को ही घेरा लिया है। सेल आइएसपी अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

कर्मचारी की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया। लेकिन, उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। बच्चे की मौत होने से परिवार भड़क गया है। कर्मचारियों ने भी अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। बर्नपुर की सभी ट्रेड यूनियनों ने एकजुटता दिखाते हुए घेराबंदी की है। एक दिन के मासूम का शव लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है।

समाचार लिखे जाने तक शाम 5.45 बजे प्रबंधन की तरफ से कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। मामले को शांत कराने के लिए समझाया जा रहा है ताकि बवाल को बढ़ने से रोका जा सके। वहीं, आक्रोशित कर्मचारियों का कहना है कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो इसका असर प्लांट के उत्पादन पर भी निश्चित रूप से पड़ेगा। गुस्से को शांत करने के लिए सीआइएसएफ और पुलिस के अधिकारी भी लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि कांटीनुअस कास्टिंग प्लांट के क्रेन ऑपरेटर नितेश कुमार सिंह की पत्नी को डिलेवरी के लिए बर्नपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को नाजुक हालत में बच्चे का जन्म हुआ, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बच्चे के मौत की खबर सुनते ही पत्नी की हालत भी बिगड़ रही है। कर्मचारी की पत्नी को सदमा लगा है। डीआइसी बीपी सिंह के आफिस का घेराव चल रहा है।

नितेश कुमार सिंह की तरफ से कहना है कि बच्चा रो नहीं रहा था। काफी जटिल स्थिति रही। आज सुबह 10 बजे रेफर करने की कोशिश की गई। तब तक बच्चे की मौत हो गई थी।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें