Suchnaji

Big Breaking: रात में डाउन लाइन की कंचनजंगा एक्सप्रेस होगी रिटर्न, रेलवे की बड़ी तैयारी

Big Breaking: रात में डाउन लाइन की कंचनजंगा एक्सप्रेस होगी रिटर्न, रेलवे की बड़ी तैयारी
  • सोमवार को मालगाड़ी से टकरा गई कंचनजंगा एक्सप्रेस, बड़े हादसे में 15 से ज्यादा मौतें और 60 से अधिक हो चुके है घायल।

सूचनाजी न्यूज, कोलकाता। बड़े हादसे के बाद रेलवे तगड़ी तैयारी में जुट गया है। सोमवार को त्रिपुरा से बंगाल आ रही अप लाइन की कंचनजंगा एक्सप्रेस (Kanchenjunga Express) और मालगाड़ी के बीच भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद रूट पर फिलहाल रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित है। लेकिन रेलवे प्रशासन की मानें तो सियालदाह से अगरतला रिटर्न होने वाली डाउन लाइन की कंचनजंगा एक्सप्रेस चलेगी। बड़े हादसे के बाद घंटों ट्रैफिक पर बुरा असर पड़ने की स्थिति में रेलवे प्रबंधन मुस्तैदी से फील्ड में जुटा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें : Modi सरकार बनते ही Pension Ministry हरकत में, पेंशनभोगियों के लिए बड़े फैसले

AD DESCRIPTION

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक 15 शवों को बरामद कर लिया गया है। 60 से अधिक घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायलों को बेहतर इलाज के लिए उन्हें त्वरित हॉस्पिटल भिजवा दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में पहला सर्विलांस ऑडिट, पढ़िए डिटेल

रेड सिग्नल होने के कारण खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस टक्कर में मालगाड़ी के इंजन के साथ ही एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

इसमें एक बोगी तो हवा में लटक गया। भयावह हादसे की तस्वीरें देख सभी की रूह कांप गई। अब तक 15 मौत हो चुकी है। जबकि 60 घायलों का रेस्क्यू किया जा चुका है। NDRF, SDRF से लेकर राज्य और रेलवे बचाव अमला राहत कार्य में लगा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें : नक्सल प्रभावित रावघाट आयरन ओर माइंस एरिया में बेहतर काम पर मिला Kalinga CSR-Sustainability Excellence Award 2023

रेलवे ने कहा कि डाउन लाइन की कंचनजंगा एक्सप्रेस (Kanchenjunga Express) रात में रवाना होगी। हम आपको बता दें कि अप लाइन की 13174 कंचनगंजा एक्सप्रेस सप्ताहिक ट्रेन है। रविवार सुबह निर्धारित समय पर अगरतला से रवाना हुई थी। न्यू जलपाईगुड़ी तक सोमवार सुबह करीब आठ बजे अपने निर्धारित समय पर पहुंची।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL E0 Executive: जूनियर ऑफिसर अब कहलाएंगे जूनियर मैनेजर, कर्मचारियों के पदनाम पर कैसे होगा समझौता?

करीब दो दिन का सफर कर रात करीब सात यह ट्रेन सियालदाह पहुंचती। लेकिन जलपाईगुडी के बाद ट्रेन दुर्घटना का शिकार हो गई। यहीं रैक मंगलवार शाम सियालदाह से अगरतला के लिए रवाना होता। लेकिन एक्सीडेंट के बाद ट्रेन रिटर्न होने की उम्मीद नहीं थी। मगर रेलवे ने कहा कि मंगलवार को कंचनजंगा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम सात बजे अगरतला के लिए रवाना होगी।

डाउन लाइन की 13173 कंचनजंगा एक्सप्रेस सप्ताहिक ट्रेन (Kanchenjunga Express Weekly Train) है। मंगलवार शाम सियालदाह से अगरतला के लिए रवाना हुई। इसे रवाना करने रेलवे मुस्तैदी के काम कर हा है।

ये खबर भी पढ़ें : Big News: SAIL पदनाम पर बवाल, नए लड़के करते रहे आंदोलन, सीनियर को मिला जूनियर इंजीनियर, भड़कीं यूनियनें