राउरकेला एयरपोर्ट पर अपहरण, RSP अफसर, CISF, SP तक पहुंचे, ये है सच्चाई

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। राउरकेला हवाई अड्डे पर बुधवार को अफरातफरी का माहौल रहा। एयरपोर्ट पर अपहरण की वारदात हुई और हर कोई हरकत में रहा। यह सब मॉक ड्रिल का हिस्सा था। इस मॉक ड्रिल में हवाई जहाज़ अपहरण को लेकर सीन बनाये गए थे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

तत्पश्चात विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यालयों को सूचित करने, अपहरणकर्ताओं के साथ बातचीत, कमांडो की भूमिका, कुत्तों के स्क्वायड का उपयोग और यात्रियों को बचाने आदि के बारे में सभी मानक संचालन प्रथाओं का अभ्यास किया गया। पूरे ऑपरेशन का समन्वय बी के राउत ने किया।

AD DESCRIPTION

वैधानिक आवश्यकता के अनुपालन के तहत एक अपहरण विरोधी मॉकड्रिल का आयोजन किया गया, ताकि आकस्मिक योजना की प्रभावकारिता और हवाई अड्डे से जुड़े अपहरण के खतरे से सम्बंधित किसी भी मामले से निपटने की प्रक्रिया की जांच की जा सके।

AD DESCRIPTION

अपर जिलाधीश (राउरकेला) डॉ. शुभंकर महापात्र ने मॉक ड्रिल कार्यवाही सत्र की अध्यक्षता की और बाद में पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक (राउरकेला) मुकेश कुमार भामू, महाप्रबंधक प्रभारी (पीएचएस एवं एस.डब्ल्यू.) राउरकेला हवाई अड्डे, बी.के. राउत, क्षेत्रीय निदेशक (नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो) भुवनेश्वर प्रवीण लहचब, उप निदेशक (आई.बी.), एस. पुरोहित, उप कमांडेंट (सी.आई.एस.एफ.), एमके. दास, प्रबंधक (ए.टी.एम.), हेमंत कुमार, सहायक प्रबंधक (ए.ए.आई.), खुशबू, नागरिक उड्डयन सुरक्षा अधि‍कारी (ओडिशा सरकार), एसके. बेहेरा, स्टेशन प्रबंधक (एलायंस एयर) राहुल सिंह, और सुरक्षा अधि‍कारी (राउरकेला एयरपोर्ट) काजल बरवा इस अवसर पर उपस्थ‍ित थीं।

AD DESCRIPTION

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!