Suchnaji

बोकारो DGM लूट कांड का खुलासा करने वाली पुलिस DIC से सम्मानित, इधर-EPS 95 फॉर्म भरने वेबसाइट लांच, ये भी फायदे

बोकारो DGM लूट कांड का खुलासा करने वाली पुलिस DIC से सम्मानित, इधर-EPS 95 फॉर्म भरने वेबसाइट लांच, ये भी फायदे
  • वेबसाइट पर अंतिम निपटारा से संबंधित अन्य जानकारी जैसे विभिन्न प्रपत्र, मेडिक्लेम से संबंधित सर्कुलर, सेल पेंशन, एनपीएस, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी, मृत्यु के मामलों से शामिल भुगतान, सेवानिवृत्ति गाइड-चलते चलते तथा अन्य नवीनतम जानकारी भी मिलेगी

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट के सीएंडआइटी के डीजीएम नवनीत कुमार के गले पर चाकू रखकर लूटपाट करने वाले बदमाश को दबोचने वाली पुलिस को सम्मानित किया गया है। बीएसएल प्रबंधन ने बोकारो पुलिस को सम्मानित किया है।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

मॉर्निंग वॉक के दौरान बीएसएल के अधिकारी के साथ 4 मार्च को हैप्पी स्ट्रीट पर मारपीट की घटना हुई थी। पुलिस टीम को मंगलवार को बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश तथा अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) राजन प्रसाद ने बधाई दी। इस दौरान सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार सहित उनकी टीम में शामिल अन्य सदस्य उपस्थित थे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

उल्लेखनीय है कि पुलिस की मुस्तैदी और त्वरित कार्रवाई के फलस्वरूप उक्त घटना का जल्द ही खुलासा हो सका। कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी भी की गई है।

इधर-सेवानिवृत्त कर्मियों की सुविधा के लिए बीएसएल ने लांच की वेबसाइट

बोकारो इस्पात संयंत्र द्वारा अपने सेवानिवृत्त या सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों तक आवश्यक जानकारियां पहुंचाने के उद्देश्य से सहयोग नामक एक वेबसाइट www.sahyog.bokarosteel.in लांच की गई है। वेबसाइट की लांचिंग बीएसएल के अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) एस रंगानी तथा अधिशासी निदेशक(कार्मिक एवं प्रशासन) राजन प्रसाद द्वारा की गई।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबन्धक (कार्मिक) हरि मोहन झा, मुख्य महाप्रबन्धक(सी एंड आईटी) ए बंकिरा, महाप्रबन्धक (सीएंडआईटी) एके चौधरी, महाप्रबंधक(कार्मिक-सेवाएं) सोनी सिंह, उप महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) आरके ताह, प्रबंधक(कार्मिक-एफएससी) अंकिता देव, प्रबंधक (सीएंडआईटी) श्वेता सहित वेबसाइट विकसित करने वाले टीम के सदस्य उपस्थित थे।

इस वेबसाइट के माध्यम से वैसे सेवानिवृत्त होने वाले या सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी जो एन्हांस्ड ईपीएस-95 का विकल्प चुनते हैं, उन्हें ईपीएफओ के वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए जरूरी सर्टिफिकेट सहयोग वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इस वेबसाइट के ईपीएस-95 लिंक में सर्कुलर, एम्प्लायर सर्टिफिकेट और एम्प्लाई अंडरटेकिंग उपलब्ध है। ईपीएस-95 के तहत एन्हांस्ड पेंशन फॉर्म भरने की विस्तृत जानकारी भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह वेबसाइट बीएसएल से सेवानिवृत्त हुए कर्मियों को सहज तरीके से ईपीएस-95 की एन्हांस्ड पेंशन के लिए आवेदन भरने हेतु वांछित जानकारियां उपलब्ध कराएगी।

इसके अलावा इस वेबसाइट पर अंतिम निपटारा से संबंधित अन्य जानकारी जैसे विभिन्न प्रपत्र, मेडिक्लेम से संबंधित सर्कुलर, सेल पेंशन, एनपीएस, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी, मृत्यु के मामलों से शामिल भुगतान, सेवानिवृत्ति गाइड-चलते चलते तथा अन्य नवीनतम जानकारी भी मिलेगी। यह वेबसाइट www.sahyog.bokarosteel.in वर्तमान में डेस्कटॉप संस्करण में उपलब्ध है।