Suchnaji

7500 रुपए चाहिए पेंशन, 15 मार्च को रास्ता जाम कर बढ़ाएंगे EPFO की टेंशन, आंदोलन में BSP के EX अधिकारी-कर्मचारी संग ये भी कूदे

7500 रुपए चाहिए पेंशन, 15 मार्च को रास्ता जाम कर बढ़ाएंगे EPFO की टेंशन, आंदोलन में BSP के EX अधिकारी-कर्मचारी संग ये भी कूदे
  • 15 मार्च बुधवार सुबह 11 बजे रायपुर पंडरी स्थित LIC ऑफिस के सामने रोड पर ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा आयोजित "रास्ता रोको आंदोलन"।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ-EPFO) के खिलाफ देशभर में एक साथ आंदोलन शुरू जा रहा है। राष्ट्रीय संघर्ष समिति फॉर ईपीएस-95 पेंशनर्स द्वारा न्यूनतम पेंशन को एक हजार रुपयों से बढ़ाकर 7500 रुपए महीना करने की मांग की गई है। इसके समर्थन में भिलाई स्टील प्लांट से रिटायर अधिकारी-कर्मचारी भी आंदोलन का समर्थन किया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सही से क्रियान्वयन, पेंशनर्स को मुफ्त चिकित्सा सुविधा, विधवा पेंशन को सौ प्रतिशत करने इत्यादि मांगों को लेकर 15 मार्च को “रास्ता रोको आंदोलन व धरना प्रदर्शन” का आयोजन किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Joint Option Form: उच्च पेंशन का लगाएं हिसाब, फायदा है या नहीं, EPFO से नहीं मिलेगा जमा पैसा वापस…!

एक्स बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सरोज रंजन दास का कहना है कि समस्त सेवानिवृत्त अधिकारी, कर्मचारी व एक्स-ओए के सदस्यों से अनुरोध है कि 15 मार्च बुधवार सुबह 11 बजे रायपुर पंडरी स्थित LIC ऑफिस के सामने रोड पर उपस्थित होकर ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा आयोजित “रास्ता रोको आंदोलन” में जरूर भाग लें। मिनिमम पेंशन राशि 1000 से बढ़ाकर 7500 रुपये कराने के उद्देश्य से यह आंदोलन प्रस्तावित है। कोई भी सहायता/मार्ग-दर्शन के लिए एलएम सिद्दीकी-प्रदेश अध्यक्ष NAC से 9425594216 से संपर्क करें।

EPS 95 की पेंशनेबल सैलरी किस आधार पर होगी तय: EPS 95 Ki Pensionable Salary kis Adhar Par Hogi Tai-पढ़ें खबर

राष्ट्रीय संघर्ष समिति फॉर ईपीएस 95 पेंशनर्स छत्तीसगढ़ राज्य के राज्य अध्यक्ष एलएम सिद्दीकी का कहना है कि वृद्ध पेंशनर्स के इन मांगों को लेकर, राष्ट्रीय संघर्ष समिति, कमांडर राउत, राष्ट्रीय अध्यक्ष और वीरेन्द्र सिंह राजावत, राष्ट्रीय महासचिव के नेतृत्व में लगातार पिछले कई वर्षों से संघर्षरत है।

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएस 95 का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें: EPS 95 ka Online form kaise bharen

पूरे देश में 15 मार्च को ठीक 11 बजे प्रत्येक राज्य में रास्ता रोको आंदोलन किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में भी रायपुर पंडरी में यह आंदोलन होगा और सभी ईपीएस-95 पेंशनर्स इसमें शामिल होकर एकजुटता का परिचय देंगे। रास्ता रोको आंदोलन के बाद क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त छत्तीसगढ़ राज्य रायपुर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

EPS 95 पर SAIL का सर्कुलर: EPFO पोर्टल पर एक बार विकल्प का प्रयोग करने के बाद नहीं मिलेगा परिवर्तन का मौका

बीएसपी के एक्स आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एसआर दास, यूवरदराजन-अध्यक्ष एफसीआई रिटायर्ड इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन, नारायण भावसार-अध्यक्ष, सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ राज्य वन विकास निगम, पीएल सोनी-सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ बालको, उमेश उपाध्याय-दुर्ग जिला अध्यक्ष एनए, आरके वर्मा-अध्यक्ष एनएसी एजाजुर्रहमान राजनांदगांव, एसजे कुरैशी-रिटायर्ड इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन एचएससीएल, सय्यद गफ्फार अली-इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन सीआईडीसी ने अपने सदस्यों से एकजुट होकर 15 मार्च के रास्ता रोको आंदोलन में सम्मिलित होने की अपील की है।